यह सुझाव बढ़ाएंगे घर की खूबसूरती

0

घर की सजावट के लिए हर एक व्यक्ति नए-नए प्रयास करता है। चाहे फिर वह डेकोरेशन का सामन हो या फिर घर का फर्नीचर। घर में किया गया कलर पेंट भी घर की खूबसूरती को बढ़ाने में काफी मददगार साबित होता है। इसके अलावा घर में रखी हुई छोटी-छोटी चीज़ें भी घर की खूबसूरती में मुख्य भूमिका निभाती हैं। अगर आप भी अपने घर को खूबसूरत दिखाना चाहते हैं तो आपको भी कुछ जरूरी बातें जानना जरूरी है।

सबसे पहले अपने घर को लाइट कलर से पेंट करें ताकि इसकी खूबसूरती निखार कर सामने आ सके। अगर आप डार्क कलर का प्रयोग करेंगे तो इसकी चमक फीकी पड़ सकती है और आपके दूसरे डेकोरेशन पर भी इसका असर पड़ेगा।

कोई भी सामान खरीदने से पहले अपने बजट का ध्यान जरूर रखें। यह जरूरी नहीं है कि मंहगी चीज़ ही खूबसूरती बढ़ाती हैं। अपने बजट के अनुरूप ही सामान खरीदें।

घर में लगे हुए पर्दे भी आपके घर की खूबसूरती को बयान करते हैं तो इनका ध्यान जरूर रखें। पर्दों को समय-समय पर बदलते रहें ताकि लुक में हर बार कुछ नया पन आ सके। इसके अलावा हर बार कलर कॉम्बिनेशन को न चुने। डिफरेंट कलर के पर्दे भी घर की खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं।

 

घर में रखे फर्नीचरों की जगह हमेशा बदल देनी चाहिए। इस बदलाव से घर की सजावट हर बार नई लगती है और देखने वालों को आकर्षित करती है। इसके ड्राइंग रूम की दीवार पर आप पोस्टर भी लगा सकते हैं जो घर की खूबसूरती को दुगना बढ़ा देता है।

घर को सजाने-संवारने के 5 सुझाव

शीशा खरीदने से पहले इन बातों को न भूले

दीपावली पर घर को ऐसे करें डेकोरेट

Share.