अब योगी करवाएंगे वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित

0

पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज देश उनको याद कर रहा है। लखनऊ में लोक भवन में मंगलवार को राज्यपाल राम नाईक के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ व गृहमंत्री राजनाथसिंह ने उनको याद किया। लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में अटलजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटलजी ने सुशासन की नींव रखी थी। अटलजी ने देश के लिए काम किया था। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम ने बीपीएल व एपीएल राशन कार्ड शुरू किया। उनकी योजना के कारण ही देश में खाने का संकट नहीं है। योगी ने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ से सांसद थे। वे सही मायने में देश के नेता था। वे सदैव लोगों के दिल में रहेंगे। अटलजी का उत्तरप्रदेश से अटूट संबंध रहा है।’ उन्होंने कहा कि लोकभवन में 21 मीटर अटलजी की प्रतिमा स्थापित करने का फैसला किया गया है।

गृहमंत्री राजनाथसिंह ने कहा कि देश के साथ प्रदेश का हर व्यक्ति अटलजी के व्यक्तित्व से भली-भांति परिचित है। उन्होंने कहा कि मैं शाकाहारी हूं तो अटलजी कहते थे कि कैसे ठाकुर हो कि नॉनवेज नहीं खाते। राजनाथ ने कहा, देश ने कारगिल यु्द्ध को उनके कुशल नेतृत्व में जीता था। उनकी बेहद कूटनीतिक चाल से भारत ने कारगिल युद्ध में बड़ी जीत हासिल की थी। बेहद मुश्किल जंग को उनके ही दम पर हमने आसान बना लिया। विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि अटलजी का व्यक्तित्व विराट था। उनके आक्रमण में भी प्यार था। वह हमेशा मित्र व्यक्तित्व रहे।

एक मंदिर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का

अटल बिहारी वाजपेयी, जिनके बारे में ये बातें ज़रूरी हैं…

इन चीजों से था अटल बिहारी वाजपेयी को लगाव

Share.