यामाहा मोटर्स ने केरल की सहायता के लिए बढ़ाए हाथ

0

प्राकृतिक आपदा की भीषण मार झेल चुका राज्य केरल अभी भी उस सदमे से उबरने की जद्दोजहद में जुटा हुआ है। केरल की सहायता के लिए देश के विभिन्न राज्यों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। साथ ही कई संस्थाओं ने भी राज्य की मदद की है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है।

देश की पॉपुलर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी यामाहा मोटर्स इंडिया ने केरल में आई बाढ़ के बाद पुननिर्माण के लिए केरल सरकार को 30 लाख रुपए की सहायता राशि दान दी है। यामाहा मोटर इंडिया ने इसकी घोषणा शुक्रवार को की। उस घोषणा में कंपनी ने कहा, “केरल में आई भयानक तबाही के बाद हमारे कर्मचारियों ने बतौर वॉलंटियर अपनी आधे दिन की सैलरी दान करने का फैसला लिया।”

खबरों के अनुसार, इस घोषणा के दौरान यामाहा मोटर इंडिया के ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कंपनी के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ताकाहीरो हेनमी भी मौजूद थे। कंपनी ने केरल के मुख्यमंत्री को आपदा राहत कोष के लिए 9 लाख रुपए का चेक दिया जबकि बाकी बचे  21 लाख रुपए की राशि केरल में यामाहा के कर्मचारियों और स्टाफ को दी गई। यामाहा मोटर इंडिया ने बाढ़ के दौरान आपदा के शिकार हुए कर्मचारियों और डीलर की मदद के लिए कई जिलों में अपनी बचाव टीम भी भेजी थी।

Video: मंडरा रहा ‘डे चक्रवात’ का खतरा, क्या फिर केरल में बरसेगा कहर?

केरल बाढ़ पीड़ितों के दु:ख निवारण में सहभागी बना इंदौर

केरल में बाढ़ के बाद सूखे का खतरा

Share.