दुबई के शेख को पत्नी ने लगाया चूना, बच्चों को लेकर भागी  

0

कुछ दिनों पूर्व दुबई के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद मकतूम शेख की बेटी लतीफा अपने पिता के घर और दुबई शहर से भाग गई थी। उसके भारत में होने की खबर सामने आई थी और इसके बाद लतीफा के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वह अचानक गायब हो गईं थी । अब खबर आई है कि उनकी पत्नी (Mohammed bin Rashid Al Maktoum Sixth Wife ) भी भाग गई है|

मैं राम मंदिर के मुद्दे पर बोलना कभी नहीं छोड़ सकता-स्वामी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोहम्मद बिन राशिद मकतूम शेख की छठी पत्नी राजकुमारी हैया बिन अल हुसैन (Mohammed bin Rashid Al Maktoum Sixth Wife Haya) कथित तौर पर 31 मिलियन पाउंड यानी लगभग 270 करोड़ रुपए और उनके दो बच्चों के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भाग गई हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, राजकुमारी हया लंदन में है और शेख से तलाक लेना चाहती हैं। राजकुमारी, जो जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला की सौतेली बहन है, बच्चों जलिला (11), और जायद (7) के साथ भाग गई और राजनीतिक शरण मांग रही है।

ऑक्सफोर्ड से पढ़ीं राजकुमारी (Mohammed bin Rashid Al Maktoum Sixth Wife Haya) एक नया जीवन शुरू करने के लिए अपने साथ 31 मिलियन पाउंड (करीब 270 करोड़ भारतीय रुपए) ले गई हैं और अरब मीडिया के अनुसार, एक जर्मन राजनयिक ने उन्हें दुबई से भागने में मदद की, जिससे दोनों देशों के बीच संभावित राजनयिक संकट पैदा हो गया। रिपोर्ट्स आ रही हैं कि जर्मन सरकार ने शेख मोहम्मद बिन राशिद मकतूम की पत्नी को दुबई लौटाने के अनुरोध को ठुकरा दिया है।

Most Powerful Name Award : बच्चे के गूगल नाम को ‘वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट नेम’ का खिताब

गौरतलब है कि इससे पहले शेख की बेटी राजकुमारी लतीफा ने भी अपने पिता के घर से भागने की कोशिश की थी। लेकिन  भारतीय तट पर उसे पकड़ लिया गया और तब से वह गायब है। राजकुमारी लतीफा ने दावा किया था कि उसे दुर्व्यवहार के कारण राज्य से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था, जबकि मानवाधिकार समूह दावा कर रहे हैं कि उसे दुबई में कैद में रखा जा रहा है।

इस बीच दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक दुबई शेख ने पत्नी पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए अरबी में एक कविता लिखी है। कविता को शेख के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया गया है और द डेली बीस्ट द्वारा दिए गए अनुवाद के अनुसार उन्होंने लिखा है, ‘आप विश्वासघात करते हैं, आपने सबसे कीमती विश्वास को तोड़ा है, और आपके खेल का खुलासा हुआ है। आपके झूठ बोलने के दिन खत्म हो गए हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या थे और आप क्या हैं।’

Kishtwar Bus Accident : किश्तवाड़ में खाई में गिरी बस, 30 से ज्यादा यात्रियों की मौत

Share.