website counter widget

पीएम मोदी के दोस्त ट्रंप ने कहा भारत ने अमेरिका में फैलाई गंदगी

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald trump) ने कहा है की भारत ने अमेरिका में गंदगी फैलाई है जी हां ट्रम्प ने न्यूयॉर्क में इकोनॉमिक क्लब(Economic Club) में भारत और चीन जैसे बड़े देशों पर निशाना साधा है. मंगलवार को न्यूयॉर्क उन्होंने कहा कि पेरिस समझौते के तहत अमेरिका खरबों डॉलर दे रहा है, जबकि चीन और भारत जैसे प्रदूषण (Pollution) फैलाने वाले ‘कुछ नहीं’ दे रहे. उन्होंने कहा कि इसके तहत पैसों का भुगतान करने के लिए अमेरिका को ‘गलत तरीके’ से निशाना बनाया जा रहा है, जबकि प्रदूषण फैलाने वाले रूस, चीन और भारत जैसे बड़े देश कुछ भी योगदान नहीं दे रहे. भारत और चीन के द्वारा कारखानों और चिमनियों से धुआँ निकलता है जिससे भारी मात्रा में वायु प्रदुषण हो रहा है। उनके द्वारा फैलाया गया कचरा समुद्र के रास्ते होकर लान्स एंजलिस पहुंच रहा।

Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan : डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकाया, सुधर जाओ वरना….

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा की बाकी देश अमेरिका को दुधारू गाय समझ कर उसका फायदा उठा रहे है। ट्रंप ने कहा हमने भारत और चीन के ऊपर पेरिस जलवायु समझौते में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे है। लेकिन ये खुद ही पर्यावरण के लिए कुछ है करना चाहते है। साथ ही ट्रंप ने कहा पेरिस समझौते में बने रहने के लिए ट्रिलियनों डॉलर्स का नुकसान होता है। ट्रंप ने कहा हमारे पास एक छोटी सी समस्या है हमारे पास जमीन का छोटा सा टुकड़ा है और चीन और भारत जैसे बड़े देश अपने देश से निकलने वाले धुंए के लिए कुछ भी नहीं कर रहे है। और अपने यहाँ से निकले कचरे को समुद्र में फेंक रहे है जिससे वह बहकर लांस एंजलिस तक पहुंच रहा है।

भारत और पाकिस्तान के बीच डोनाल्ड ट्रंप बने रैफरी!

ट्रंप शायद ग्रैट पैसेफिक गारबेज पैच(जीपीजीपी ) की बात कर रहे है. ग्रैट पैसेफिक गारबेज पैच हवाई से लांस एंजलिस के बीच बड़े कचरे का ढेर है। जानकारों का कहना है की इस कचरे के लिए पूरा विश्व जिम्मेदार है। चीन,इंडोनेशिया, फिलीपींस ,थाईलैंड, वियतनाम, जैसे देश इसके प्राथमिक स्त्रोत है।

 डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को धमकी

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.