सामने आया ISIS चीफ बगदादी के खात्मे का Viral Video

0

दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबू बकर अल बगदादी (ISIS Chief Abu Bakr Al Baghdadi ) मारा गया है। अमेरिकी सेना की स्पेशल फोर्स (US Army Special Forces ) की कार्रवाई में अल बगदादी का अंत हुआ। अब अमेरिका की तरफ से इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर (Viral Video On Social Media ) किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि कैसे अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस चीफ के ठिकाने को घेरा। ऑपरेशन की सफलता के बाद सेंट्रल कमांड के चीफ जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि यह काफी मुश्किल और जोखिमभरा काम था (Baghdadi Raid Full Video)।

1 नवंबर से बदलेंगे बैंको के नियम, 42 करोड़ ग्राहकों को बड़ा झटका

अमेरिकी रक्षा विभाग की तरफ से जारी किए गए वीडियो (Baghdadi Raid Full Video) में  साफ दिख रहा है कि कैसे अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों ने  उस जगह  धावा बोला, जहां बगदादी छिपा हुआ था। सेंट्रल कमांड के चीफ जनरल फ्रैंक मैकेंजी (Central Command Chief General Frank McKenzie ) का कहना है कि  इस ऑपरेशन को इस तरह से किया गया ताकि कोई सैनिक ISIS की गिरफ्त में ना आए और आम लोगों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचे। मैकेंजी ने आगे बताया कि बगदादी को अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार समुद्र में दफनाया गया है। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया था कि बगदादी के साथ तीन बच्चों की भी मौत हुई थी, लेकिन बाद के विश्लेषण में सामने आया कि दो बच्चों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार! शिवसेना-BJP में तय हुई ये बात!

अमेरिकी सेना को लेकर आनेवाले हेलीकॉप्टर पर अज्ञात हमलावरों की तरफ से फायरिंग किए जाने के बाद उन हमलावरों पर हवाई हमले का वीडियो पर पेंटागन ने जारी किया है (Baghdadi Raid Full Video)। जब अमेरिकी सेना ने बगदादी के ठिकानों पर धावा बोला था, तो पहले तो वह अपने बच्चों के साथ वहाँ से भागा, लेकिन बाद सेना के कुत्तों का शिकार होने से पहले ही उसके खुद को बम से उड़ा लिया। बगदादी कि मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि हमारे देश के लिए एक अच्छा सप्ताहांत रहा। हमने उस शख्स को पकड़ा जिसे बहुत पहले पकड़ा जाना चाहिए था। दुर्भाग्य से, वह पकड़ा नहीं गया। उसने अत्यधिक नुकसान किया। लेकिन यह खुफिया एवं सैन्य ताकत तथा समन्वयन और लोगों के साथ मिलकर चलने का बेहतरीन प्रदर्शन था। कई अच्छी चीजें हुईं।

VIDEO : बच्चों को नरभक्षी बना रही कमलनाथ सरकार!

          – Ranjita Pathare 

 

 

Share.