‘हाउडी मोदी’ में डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए करेंगे बड़ा ऐलान!

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) रविवार को टेक्सास के ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के साथ मंच साझा करेंगे. इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे, जहां 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोग के शामिल होने की आशंका जाहिर की जा रही है (Howdy Modi Event) . कार्यक्रम में शामिल होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि वह इस कार्यक्रम में कुछ ऐसे बड़े ऐलान कर सकते हैं जो भारत-अमेरिका के संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह के सामने ममता बनर्जी ने कही बड़ी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी से कैलिफोर्निया जाते समय ‘एयर फोर्स वन’ विमान में बातचीत के  दौरान यह स्पष्ट किया।  उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं. हो सकता है कि ‘हाउडी मोदी’ में मैं भारत के लिए कोई बड़ी घोषणा करूं.’ यह पहली बार होगा, जब ट्रंप और मोदी मंच साझा करेंगे. यह दोनों नेताओं की तीन महीनों में तीसरी बैठक होगी (Howdy Modi Event). इससे पहले उन्होंने जून में जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन और पिछले महीने फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन में मुलाकात की थी.

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के ‘बेईमान’ बयान पर कांग्रेस मंत्री का हमला

Howdy Modi’ एक कम्युनिटी इवेंट है. टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के लिए ये इवेंट आयोजित कर रहा है.इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य अगले साल अमेरिका में होने वाला चुनाव है।भारतीय वोटर्स वहां पर बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. ऐसे में हर कोई मोदी के साथ आकर भारतीय समुदाय के वोटरों को लुभाना चाहता है. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा 50 से ज्यादा अमेरिकी सीनेटर्स, गवर्नर और बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. रिपब्लिकन पार्टी के सबसे बड़े चेहरे के रूप में डोनाल्ड ट्रंप आ रहे हैं, तो वहीं डेमोक्रेट्स की तरफ से हिलेरी क्लिंटन भी आ सकती हैं.

‘हाउडी मोदी’ में डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए करेंगे बड़ा ऐलान!

-Mradul tripathi

 

 

Share.