भारत दौरे को लेकर ट्रंप ने किया ये ट्वीट, जताई ख़ुशी

0

  • ट्रंप का पहली बार भारत दौरा
  • सुबह से ट्रंप के एक ट्वीट ने मचाया बवाल
  • फेसबुक पर ट्रंप नंबर 1 और मोदी नंबर 2
  • ये है सबसे बड़ा झूठ

फेसबुक पर ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या लगभग 2.75 करोड़ है। जबकि नरेंद्र मोदी के 4.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं। ट्रंप से 1.65 करोड़ ज्यादा सुबह से एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर बवाल मचाया हुआ है। मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं। नंबर 2 पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं। इसको लेकर ट्रंप इतने खुश हो गए कि उन्होंने इस बड़े झूठ को सच मान लिया और मोदी को नीचे दिखाकर उन्हें झूठा भी साबित कर दिया। जबकि मोदी ही हैं जो इतना पैसा खर्च कर के ट्रंप का स्वागत कर रहे हैं। हमारे देश के प्रधानमंत्री को नीचे दिखाने वाले डोनाल्ड ट्रंप को भारत में आना चाहिए? वो ट्वीट क्या है और क्यों मचा है बवाल व कब आने वाले है ट्रंप जानते हैं पूरा मामला।

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (U.S. President Donald Trump Tweeted About India Tour) 24 और 25 फ़रवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे के लिए ट्रंप बेहद ज्यादा उत्साहित (U.S. President Donald Trump excited) हैं उनकी ख़ुशी का अंदाजा उनके एक ट्वीट से लगाया जा सकता है। दरअसल जब डोनाल्ड ट्रंप को इस बात की जानकारी हुई कि सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में वे नंबर 1 हैं जबकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi)  नंबर 2 पर तो उन्होंने इसे अपनी भारत यात्रा से जोड़ दिया। उन्होंने अपनी यात्रा को लेकर कहा कि वे भारत दौरे को लेकर बेहद ज्यादा उत्साहित हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Tweeted About India Tour) ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मुझे लगता है यह बेहद सम्मान की बात है? मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डॉनल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं। नंबर 2 पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi)  हैं। दरअसल, मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। मैं इस यात्रा  (Donald Trump India Tour)  को लेकर उत्सुक हूं।”

Donald Trump’s Letter To Recep Tayyip Erdogan : डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को धमकाया, सुधर जाओ वरना….

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट (U.S. President Donald Trump Tweeted About India Tour)  करने से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में पीएम मोदी (PM Mosi Tweet)  ने डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे (Donald Trump India Visit) पर ख़ुशी जताई थी और उनके दौरे का दिल से स्वागत किया था। अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, “अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर बहुत खुश हूं, हमारे माननीय अतिथियों का भव्य स्वागत किया जाएगा।” इतना ही नहीं नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के भारत दौरे को विशेष बताया था और इसे सिर्फ भारत के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए सबसे बेहतर करार दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, “भारत और अमरीका के मजबूत संबंध न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए बेहतर है। अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप (U.S. President Donald Trump) की भारत यात्रा विशेष है तथा यह भारत, अमरीका मैत्री को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम होगा।”

Donald Trump ने चीन को बताया दुनिया के लिए बड़ा खतरा

गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Tweeted About India Tour) भारत दौरे पर आने के बाद सबसे पहले गुजरात की राजधानी अहमदाबाद (Donald Trump Ahmedabad visit) जाएंगे। यहां 24 फ़रवरी को डोनाल्ड ट्रंप 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इसके अलावा ट्रंप यहां नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और साथ ही साथ साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे। इस बात की जानकारी शहर के मेयर बिजल पटेल द्वारा दी गई है। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में 50 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की यह पहली आधिकारिक भारत यात्रा है जिसमें वे अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Donald Trump’s wife Melania Trump) के साथ शामिल होंगे। मेलानिया ट्रंप ने भी भारत यात्रा को लेकर ख़ुशी जताई और ट्वीट कर कहा, “इस माह के अंत में अहमदाबाद और नयी दिल्ली की यात्रा के लिए उत्सुक हूं। राष्ट्रपति ट्रंप और मैं, यात्रा के लिए और भारत तथा अमेरिका के बीच निकट संबंधों का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं।”

प्रथम महिला (First Lady Melania Trump) के तौर पर मेलानिया की यह पहली भारत यात्रा होगी। (Donald Trump Tweeted About India Tour) उन्होंने भारत आने का आमंत्रण देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  का आभार भी व्यक्त किया। मेलानिया (Melania Trump tweet) का यह ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट (PM Modi reply to Melania Trump tweet) के जवाब में किया गया था जिसमें पीएम मोदी ने अपने अतिथियों का भव्य स्वागत करने की बात कही थी। वैसे तो पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप (PM Modi and Donald Trump meet) कई बार मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन उनकी पहली मुलाक़ात साल 2017 के जून माह में वाशिंगटन में हुई थी। पहली मुलाकात के दौरान ही पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का आमंत्रण भी दिया था। बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (U.S. President Donald Trump) को साल 2019 के गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बुलाने की कोशिश भी की गई थी और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी इस समारोह में शामिल होना चाहते थे लेकिन किन्ही कारणों से वे आ नहीं सके थे।

भारत के दौरे पर निकले ट्रम्प के स्वागत में खड़े मोदी

वो सब तो ठीक है लेकिन डॉनल्ड ट्रंप का दौरा शुरू होने से पहले विवादों में घिर गया है एक तरफ गुजरात सरकार पर आरोप है कि ‘केम छो ट्रंप’ के लिए पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है. झुग्गियों को छिपाने के लिए अहमदाबाद में सड़क के किनारे दीवार बनाई जा रही हैं, इसके लिए गुजरात सरकार की खासी आलोचना भी हो रही है और आज अचानक से ट्वीट आना कहीं ना कहीं ट्रम्प के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है।

Prabhat Jain

Share.