website counter widget

बॉयोमेट्रिक मशीन में थंब लगाकर ही जा सकेंगे टॉयलेट

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आए दिन अपनी किसी न किसी हरकत या अपने कार्य को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं| कभी वे देश का आर्थिक संकट दूर करने के लिए मवेशियों और संपत्तियों को बेचने को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी अपने बिगड़े बोलों को लेकर | अब वे फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गए हैं| इस बार भी उन्होंने अजीबोगरीब आदेश पारित किया है|

VIDEO : बच्चों पर चढ़ा मॉब लिंचिंग का ज़हर, कर दी बच्चे की पिटाई

दरअसल, पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी नीत इमरान खान की सरकार ने अब VVIP संस्कृति का एक नया मानक गढ़ दिया है। VVIP कल्चर के विरोध के साथ सत्ता में आई इमरान सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद में मंत्रालय में ऐसे ‘VVIP बाथरूम’ बनवाए हैं, जिनका इस्तेमाल केवल अतिरिक्त सचिव या इससे ऊपर की रैंक का कोई अफसर ही कर सकेगा।

Sheila Dikshit Passes Away : दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उद्योग व उत्पादन मंत्रालय में बने इन टॉयलेट का ‘दुरुपयोग’ न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए बाकायदा इनके बाहर बॉयोमेट्रिक पहचान मशीन लगाई गई हैं। सूत्रों ने बताया कि इनका इस्तेमाल उद्योग व उत्पादन मंत्रालय में केवल अतिरिक्त सचिव या इससे ऊपर की रैंक का कोई अफसर ही कर सकेगा । इसके साथ ही यह छूट दी गई है कि किसी अन्य मंत्रालय का भी अतिरिक्त सचिव या इससे ऊपर की रैंक का कोई अफसर भी इनका इस्तेमाल कर सकेगा।

ऐसा इसलिए किया गया है कि अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी उद्योग व उत्पादन मंत्रालय में बैठक या अन्य काम के लिए आ सकते हैं और उन्हें टॉयलेट जाने की ज़रूरत हो सकती है। अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सूत्रों के मुताबिक, एक तरफ वीवीआई बाथरूम बने हैं और दूसरी तरफ मंत्रालय के अन्य बाथरूम में स्टाफ के लिए साबुन जैसी बुनियादी चीज तक नहीं मिलती।

Chhota Udaipur : बलात्कार के बाद दो बहनों की हत्या!

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.