Video : मेकअप टिप्स देते-देते CAA को गलत बताने वाली लड़की हुई वायरल

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) जिसे लेकर देश तो देश अब विदेशों में भी लोग बात करने लगे हैं। आपको वो खूबसूरत अमरीकी लड़की फ़िरोज़ा अज़ीज़ (Feroza Aziz Tik Tok Video On CAA) तो याद ही होगी जो टिक टोक पर मेकअप टिप्स के बहाने चीन के उइगर मुसलामानों के हालत के बारे में बात करने के लिए सुर्ख़ियों में आ गई थी। जी हां वही फिरोजा एक बार फिर वैसी ही एक हरकत से एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गई हैं। दरअसल पिछली बार की तरह इस बार भी फिरोजा ने मेकअप टिप्स देना शुरू किया और अपने रस्ते से भटक कर पहुंच गई भारत में लागू हुए CAA बिल पर।

Tik Tok Song : टिक टोक ऐप के बाद छाया टिक टोक सांग

CAA को लेकर फिरोजा (Feroza Aziz Tik Tok Video On CAA) ने कहा – “मैं भारत में पास हुए CAB बिल पर भी बात करना चाहती हूं, जिसमें मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने की पात्रता से बाहर कर दिया गया है। इसमें अपने आप को भारतीय नागरिक साबित करने के लिए मुसलमानों को सबूत देने होंगे। ये ग़लत है, अनैतिक है, और ये मानवाधिकार का उल्लंघन है। सिर्फ धर्म के आधार पर इतने सारे लोगों को इससे बाहर कर देना ग़लत और अनैतिक है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हिंदू हैं, मुस्लिम, सिख, ईसाई या जैन हैं, कोई अंतर नहीं पड़ता कि आप कौन सा धर्म मानते हैं। किसी धर्म विशेष के आधार पर आप कम या ज्यादा भारतीय नहीं हो जाते।”

Tokers House Song :  बड़े-बड़े टिक टोक सितारों से सजा गाना रिलीज़…

फिरोजा (Feroza Aziz Tik Tok Video On CAA) का यह पहला वीडियो नहीं है जो वायरल हो रहा है इससे पहले उन्होंने जब चीन के उइगर मुसलमानों की बात कही थी मतलब कि चीन की सरकार पर सवाल उठाये थे तब उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था। तब नतीजा यह था कि उनका सिर्फ टिकटोक अकाउंट बंद नहीं किया गया बल्कि उनकी डिवाइस को ही कम्पनी ने ब्लॉक कर दिया था। उस वक़्त भी फिरोजा ने जब वीडियो की शुरुआत की तो सभी को लगा यह मेकअप टिप्स दे रही है। लेकिन कुछ ही सेकण्ड में फिरोजा ने अपनी बात पलटते हुए चीन के उइगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार पर बात करना शुरू कर दी। चीन को यह बात नागवार गुजरी और टिकटोक ने फिरोजा के इस वीडियो को हटाने के अलावा उनका अकाउंट और डिवाइस दोनों को ब्लॉक कर डाला।

अब समझने वाली बात यह है कि टिकटोक (Feroza Aziz Tik Tok Video On CAA)  ने उनके अकाउंट को क्यों ब्लॉक किया? दरअसल टिकटोक एक चायनीज ऐप है जिसे चीन की कम्पनी बाइट डांस ने खरीदा था। इससे पहले यह ऐप म्यूजिकली के नाम से दुनिया भर में मशहूर था। इसे खरीद लिया बाइट डांस ने और बना दिया टिकटोक जो कई लोगों को मशहूर भी कर चुका है और अधिकतर का टाइम भी बर्बाद कर चुका है। खैर वो जो भी हो लेकिन चीन को अपने खिलाफ बात, अपनी सरकार की बुराई जरा भी नहीं भाती इसलिए फिरोजा का अकाउंट बैन किया गया। यह बात खुद फिरोजा ने अपने ट्विटर अकाउंट से कही जिसके बाद टिकटोक को दुनियाभर की आलोचना सहनी पड़ी और टिकटोक ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी। खैर अब फिरोजा ने CAB पर अपना यह वीडियो अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। फिरोजा के इस वीडियो पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं, कुछ उनकी जमकर तारीफ कर रहा है तो कोई भला-बुरा कह रहा है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

पिस्तौल के साथ टिकटॉक वीडियो बना रहे थे युवक, पुलिस ने दबोचा

Prabhat jain

Share.