मछुहारा उल्टी बेचकर कमायेगा 2.27 करोड़

0

जब आप उल्टी का नाम सुनते है तो आपका मन ख़राब हो जाता है. लेकिन एक ऐसा मामला भी सामने आया है जिसमे उल्टी बेचने पर करोड़ो रुपये मिल रहे है। ये करोड़पति बनने वाला मछुहारा थाईलैंड (Thailand Fisherman) का है. , इस मछुआरे को समुद्र किनारे टहलते हुए एक खास जीव की उल्‍टी मिली. यह खास जीव है व्‍हेल (Precious Whale Vomit). लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है की बात यह है की इस उल्‍टी की कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 3.20 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2.27 करोड़ रुपये मानी गई है. मछुहारा अब इस उल्टी को बेचने की तैयारी में लगा हुआ है।

मध्यप्रदेश में फीकी रहेगी सरकारी कर्मचारियों की दिवाली!

जानकारी के अनुसार इस करोड़पति बनने वाले मछुआरे का नाम जुमरस थाईकोट है. वह दक्षिणी थाईलैंड के कोह सामुई के समुद्री तट पर पिछले दिनों टहल रहा था. इसी बीच उसे समुद्र किनारे कुछ अजीब सी चीज का बड़ा टुकड़ा दिखा. जुमरस ने करीब 7 किलोग्राम वजनी इस टुकड़े को उठाकर पास रख लिया (Precious Whale Vomit). उसे वह अपने घर ले गया.लेकिन बाद में कुछ विशेषज्ञों की मदद से पता चला की यह उल्टी समुद्री व्हेल की है जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत है। पिछले दिनों उसके घर एक सरकारी अधिकारियों की एक टीम भी पहुंची थी और उसने उस अजीब से चीज की जांच की. इसमें उसने पाया कि यह अजीब सी चीज व्‍हेल की ही उल्‍टी है. इसके बाद तो मछुआरे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

कमलेश तिवारी के बाद ये बनी हिन्दू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष

इस करोड़ो की व्हेल उल्टी को एंबरग्रिस कहते हैं. इसमें खास तरह का पदार्थ होता है, जो परफ्यूम बनाने के लिए उपयोग किया जाता है. इससे बना हुआ परफ्यूम काफी पसंद किया जाता है और यह बिकता भी बहुत महंगा है. परफ्यूम बनाने वाली कंपनियां व्‍हेल की उल्‍टी को ऊंचे दामों पर खरीदने के लिए तैयार हमेशा रहती हैं (Thailand Fisherman). इससे बना परफ्यूम की खुशबू लम्बे समय तक बनी रहती है। 940 रूपये प्रतिदिन कमाई करने वाला अब ये मछुहारा परफ्यूम कंपनियों का इन्तजार कर रहा है। जिसके बाद यह उल्टी बेचीं जा सकेगी।

क्यों अपने ही जवानों पर बरसाई सेना ने गोलियां, कई की मौत

-Mradul tripathi

Share.