जैश आतंकी मुफ्ती यासिर मारा गया

0

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुफ्ती यासिर को मार गिराया है। गुरुवार को जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी शेश पॉल वैद ने ट्विटर पर अपने ऑफिशियल अकाउंट से इसकी पुष्टि की। मुफ्ती यासिर को मसहूद अजहर का करीबी माना जाता था।

आठ घंटे चली मुठभेड़

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एस-जी) और सीआरपीएफ ने मंगलवार को त्राल के जंगलों में संयुक्त अभियान चलाया था। इस दौरान सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच आठ घंटे मुठभेड़ चली, जिसमें चार आतंकवादी मारे गए थे। गौरतलब है कि अजहर को 1999 में जम्मू जिले के कोटबलवाल जेल से रिहा कर अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया था, जहां उसे इंडियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या आईसी 814 के बंधक बनाए गए 158 यात्रियों के बदले छोड़ दिया गया था।

सिपाही भी लापता

कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकवादियों ने एक पुलिस गार्ड पर हमला कर पुलिसकर्मियों के चार हथियार लूट लिए थे। बताया जा रहा है कि आतंकियों की इस वारदात के बाद से एक सिपाही अपने हथियार समेत लापता है। बड़गाम के पाखेरपौरा में तैनात तारिक अहमद बट नामक सिपाही अपनी पिस्तौल सहित मंगलवार रात से लापता है।

Share.