बलूचिस्तान की मस्जिद में जोरदार ब्लास्ट, कई मरे

0

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की एक मस्जिद में बम ब्लास्ट (Bomb Blast In Kuchlak Mosque ) की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि बलूचिस्‍तान प्रांत के क्वेटा के पास स्थित एक मस्जिद  में यह धमाका हुआ है। ब्लास्ट इतना जोरदार था की मस्जिद की छत गिर गई। यह क्वेटा की कुचलाक मस्जिद बताई जा रही है। इस धमाके में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। फ़िलहाल इस धमाके की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन द्वारा नहीं ली गई है। धमाके की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंच गया है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और पूरे इलाके को सील कर दिया है।

Article 370 पर अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

Bomb Blast In Kuchlak Mosque :

हालांकि बलूचिस्तान (Bomb Blast In Kuchlak Mosque ) में यह कोई पहला धमाका नहीं है जिसमें लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी हो। इससे पहले भी कई बार इस तरह के धमाके किए जा चुके हैं। अभी 2 हफ्ते पहले भी बलूचिस्तान में एक बेहद ही जोरदार धमाका हुआ था। यह ब्लास्ट पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर किया गया था। इस जोरदार ब्लास्ट में 2 सुरक्षाकर्मियों समेत 5 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। उस धमाके में 38 लोग घायल भी हो गए थे।

Article 370 के बाद कश्मीर में सरकार का एक और बड़ा फैसला!

गौरतलब है कि पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान, ईरान के दक्षिण पूर्वी प्रांत सिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत तक फैला हुआ है। हालांकि इसका ज्यादातर हिस्सा पाकिस्तान में है जो बेहद ही गरीब और उपेक्षित है। लेकिन प्राकृतिक संसाधानों की नज़र से यह सर्वाधिक उपयोगी इलाका है। वहीं भारत के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बलूच कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार का सहयोग और समर्थन अपने आपको पाकिस्तान से मुक्त करने के लिए मांगा था। बलूचिस्तान लगातार ही पाक से मुक्त होने के लिए आंदोलन चला रहा है।

Pehlu Khan Mob Lynching Case : पहलू खान मामले पर मायावती ने तोड़ी चुप्पी

Share.