website counter widget

मुस्लिमों से भरी दो बसों पर अंधाधुंध गोलीबारी

0

श्रीलंका का आठवां राष्‍ट्रपति चुनाव(Sri Lanka’s eighth presidential election) हो रहा है. जिसके लिए आज शनिवार को मतदान हो रहा है. वोटिंग से ठीक पहले अज्ञात बंदूकधारियों ने मन्नार जिले में मुस्लिम मतदाताओं(Sri Lankan Muslim voters) को ले जा रही दो बसों पर अंधाधुंध गोलीबारी की. कोलंबो से करीब 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तंतरीमाले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्त रोक दिया था. उन्होंने दूसरी तरफ से आ रहे 100 बसों के काफीले को घेरकर हमला कर दिया. पुलिस अधिकारी(Police officer) ने बताया, ‘हमलावरों ने बसों पर गोलियों और पत्थर से हमला किया. उन्होंने कम से कम दो बस को निशाना बनाया,

Terror Attack Alert In Delhi : दिल्ली में आतंकी हमला!

पुलिस अधिकारी के अनुसार समूह ने पहली बस पर पत्थर फेंके, जिससे बस की खिड़कियों के शीशे टूट गए और फिर उन लोगों ने पीछे से दूसरी बस पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी अधिकारी ने बताया की कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है लेकिन बसों को नुकसान पहुंचा है. पुलिसकर्मियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले बंधूकधारियों का समूह भागने में सफल रहा और बताया कि मतदाताओं को सुरक्षित रूप से उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचा दिया गया. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है.

Terror Training Camps : आतंकवादियों के साये में करतारपुर गुरुद्वारा, बड़ी वारदात की आशंका

जानकारी के अनुसार श्रीलंका में मुख्य रूप से सत्तारूढ़ न्यू डेमोक्रेटिक फ्रंट (NDF) के साजित प्रेमदासा(Sajith premadasa) और श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (SLPP) के गोतबाया राजपक्षे (Gotbaya Rajapaksa)के बीच मुकाबला है. 12,845 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5 बजे समाप्त होगा. लगभग 1.6 करोड़ श्रीलंकाई(16 million Sri Lankans) अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं. इस बार रिकॉर्ड 35 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. राजपक्षे और प्रेमदासा के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवारों में मार्क्‍सवादी जनत विमुक्ति पेरमुना (JVP) या पीपल्स लिबरेशन फ्रंट के अनुरा कुमारा डिसेनायका और नेशनल पीपल्स मूवमेंट (एनपीएम) के महेश सेनानायके हैं. वे जो सेना में 36 साल सेवा देने के बाद अगस्त 2019 में सेवानिवृत्त हुए थे.

Sopore Terrorist Attack : पुलवामा के बाद सोपोर पर बड़ा आतंकी हमला

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.