श्रीलंका में हो सकते हैं और ब्लास्ट, अब तक मरने वालों में…

0

श्रीलंका में रविवार को ईस्‍टर के मौके पर कई गिरजाघरों और फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाकर हमले (Sri Lanka Blasts) किये गए। इन हमलों में मरने वाले लोगों की संख्या 300 से अधिक पहुँच गई है। वहीँ मृतकों में 10 भारतीय शामिल होने की भी बात कही जा रही है। पड़ोसी मुल्क में हुए आतंकी हमलों में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अभी तक मारे गए लोगों में 45 लोग विदेशी शामिल है, जिनमें सबसे अधिक भारतीय ही है। पुलिस ने इन विस्‍फोटों के सिलसिले में अब तक 40 लोगों हिरासत में लिया है। पूरा देश इन विस्‍फोटों के बाद सकते में है। श्रीलंका में सुबह 8.30 बजे पीड़‍ितों को श्रद्धांजलि देते हुए लोगों ने तीन मिनट का मौन रखा। इस दौरान राष्‍ट्रध्‍वज को झुका दिया गया। इन हमलों में 500 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Sri Lanka Blasts : श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट, 290 मौत, 500 घायल, आपातकाल के आसार

कर्नाटक के सीएम एच.डी. कुमारस्वामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि उनके 8 कार्यकर्ता श्रीलंका में लापता हैं, जिसमें से 2 की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना के सलाहकार शिराल लकथिलाका ने इसकी जांच कराए जाने की बात कही। अमेरिका ने श्रीलंका में ऐसे और हमलों को अंजाम देने की आशंका जताई गई है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि आतंकी पर्यटक स्‍थलों, ट्रांसपोर्ट हब, बाजार, शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्‍टोरेंट, पूजा स्‍थल, क्‍लब जैसे सार्वजनिक स्‍थानों को निशाना बना सकते हैं।

श्रीलंका में एक और धमाका

Sri Lankan bomb blasts

टल सकते थे हमले

लगातार बढ़ रहा है मरने वालों का आंकड़ा

श्रीलंका में हुए इन हमलों से पूरा विश्व दहल गया, लेकिन क्या हमले टाले जा सकते थे। खुफिया विभाग से पहले ही इनपुट जारी किए जा चुके थे, जिनमें चर्च में हमलों की बात कही गई थी, लेकिन इन्हे नजर अंदाज किया गया और इतने लोगों की जान चली गई। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने इस बीच घोषणा की वे दूसरे देशों से सहयोग चाहते हैं क्योंकि खुफिया रिपोर्ट ने स्थानीय आतंकवादियों के साथ ही विदेशी आतंकवादियों के शामिल होने की बात कही है।

भारत ने लिया कड़ा फैसला तो तिलमिलाया पाकिस्तान

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.