Sri Lnaka Blasts : कोलंबो के पास एक और ब्लास्ट

0

भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lnaka Blast) पर आतंक का काला साया अभी भी मंडरा रहा है। ईस्टर के दिन से शुरू हुए धकामों की गूंज अभी भी सुनाई दे रही है। आज यानी बुधवार को फिर से धमाका हुआ। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी दूर पुगौडा शहर में एक और ब्लास्ट हुआ है, जिसके बाद फिर लोग सहम गए। दरअसल, श्रीलंका में रविवार को एक के बाद एक आठ ब्लास्ट हुए थे। इन धमाकों में मरने वाले लोगों की संख्या 359 और घायलों की संख्या 500 से अधिक हो गई हैं। वहीँ मृतकों में 10 भारतीयों समेत 34 विदेशी नागरिक भी शामिल है। श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता रुवान गुणासेकरन का कहना है कि पुलिस पुगोड़ा में धमाके की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, “कोर्ट के पीछे एक धमाका हुआ है। हम जांच कर रहे हैं। यह हाल में कराये गये नियंत्रित धमाका जैसा नहीं था।”

चीन से आयात होने वाले इन उत्पादों पर रोक

Related image

ISIS की दहशत

श्रीलंका में हुए धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है। आईएस से संबंध रखने वाले आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात के 60 सदस्यों को गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं। यह भी कहा जा रहा है कि आतंकियों में महिलाएं भी शामिल हैं। इसके बाद देश में बुर्के पर बैन लगाए जाने की कोशिश की जा रही है। हमले के कई वीडियो भी सामने आये हैं, जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि कई हमले आत्मघाती थे।

Image result for लंका के कोलंबो से 40 Km दूर एक और ब्लास्ट

Related image

श्रीलंका में मारे गए भारतीयों की पहचान

श्रीलंका के कोलंबो में एक और धमाका

Image result for लंका के कोलंबो से 40 Km दूर एक और ब्लास्ट

श्रीलंका में मारे गए भारतीयों की पहचान के एम लक्ष्मीनारायण, एम. रंगप्पा, वी. तुलसीराम, एसआर नागराज, एच. शिवकुमार, केजी हनुमनतरैयप्पा, ए. मारेगौडा, एच. पुट्टाराजू और आर. लक्ष्मणगौड़ा के नाम से हुई है। 9 मृतकों के शव भारत पहुँच गए हैं। मारे गए विदेशियों में 10 भारतीयों के अलावा डेनमार्क के तीन, जापान, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, पुर्तगाल, स्पेन के एक-एक, तुर्की, चीन, सऊदी अरब के दो-दो, ब्रिटेन के छह, दो अमेरिकी व ब्रिटिश नागरिकता वाले और दो ऑस्ट्रेलिया के लोग भी शामिल हैं।

आतंकी संगठन ISIS ने ली श्रीलंका के धमाकों की जिम्मेदारी

Image result for लंका के कोलंबो से 40 Km दूर एक और ब्लास्ट

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.