website counter widget

भारत और अमेरिका अब एक साथ एक मंच पर

0

आजकल एक तरफ पाकिस्तान को जहा हर तरफ दुत्कार का सामना करना पड़ रहा है वही भारत को सभी देशों का सत्कार मिल रहा है। एक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Prime Minister Narendra Modi)  के लिए अमेरिका(America) के ह्यूस्टन में इसी हफ्ते एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. Howdy Modi नाम के इस कार्यक्रम में 50,000 से ज्यादा लोग भाग ले सकते हैं. Howdy Modi कार्यक्रम 22 सितंबर को आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(donald trump)  भी शामिल होंगे। मोदी ट्रम्प का यह दोस्ताना भारत और अमेरिका के बीच सम्बंधो को और मजबूत करता है, ट्रम्प के शामिल होने की पुष्टि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया आई है।

इस सीएम ने बहाया था बाबरी में बेगुनाहों का खून!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के इस कार्यक्रम में शामिल होने से वह काफी प्रसन्न हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति के 22 सितंबर के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर प्रसन्नता जताई। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह कदम भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच विशेष मित्रता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि 22 को ह्यूस्टन में आयोजित कम्युनिटी प्रोग्राम में डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे, इससे काफी खुश हूं। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हूं।

Article 370 हटने पर बवाल के बीच CJI जाएँगे कश्मीर!

इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि जब अमेरिका को कोई राष्ट्रपति, भारत के प्रधानमंत्री के साथ एक ही मंच पर हजारों इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेगा. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन सिंघल ने इस इवेंट को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बताया है. ‘हाउडी’ शब्द अंग्रेजी के ‘हाउ डू यू डू’ की शॉर्ट फॉर्म है. साउथ वेस्ट यूएस में यह शब्द काफी चलता है.

‘Howdy Modi’ पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम साबित हो सकता है. कार्यक्रम 22 सितंबर को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में 50 से ज्यादा अमेरिकी सांसद के शामिल होने की उम्मीद है.
पीएम नरेंद्र मोदी के दोबारा लोकसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आने के बाद अमेरिका में यह पहला कार्यक्रम है.

राहुल गांधी ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.