क्यों अपने ही जवानों पर बरसाई सेना ने गोलियां, कई की मौत

0

क्या आपने कभी सुना है कि कोई सेना अपने ही सैनिकों पर गोलियां बरसाती हो? शायद ही पहले ऐसा कभी हुआ हो, लेकिन अब ऐसा हुआ है (Mass Shooting)। सेना ने अपने ही सैनिकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें आठ से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई। वहीं कई सैनिक घायल भी हो गए। इस घटना के बाद हंगामा मच गया है। सेना के अधिकारियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। अपने ही सैनिकों पर फायरिंग करने का यह मामला रूस (Russia) के साइबेरियन (Siberia) मिलिट्री बेस का है। जहां सेना के एक जवान ने इस घटना को अंजाम दिया।

कमलेश तिवारी के बाद ये बनी हिन्दू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष

रूस (Russia) के साइबेरियन (Siberia) मिलिट्री बेस पर हुई घटना के बारे में अधिकारियों का कहना है कि आरोपी की मानसिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से उसने यह कदम उठाया है। आरोपी कि पहचान रामिल शाम्सुतदिनोव आयु 20 वर्ष के रूप मे हुई है। सेना के अधिकारियों के साथ ही रक्षा मंत्रालय ने भी बयान जारी किया। रक्षामंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि घटना के बाद आरोपी सैनिक को गिरफ्तार कर लिया गया है (Mass Shooting)। आरोपी ने नर्वस ब्रेकडाउन होने के कारण घटना को अंजाम दिया। मृतकों के शव उनके परिजनों को भेज दिये गए हैं वहीं सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं।

मध्यप्रदेश में फीकी रहेगी सरकारी कर्मचारियों की दिवाली!

सेना के अधिकारिकारियों का कहना है कि घटना के समय बेस पर उप-रक्षा मंत्री एंद्रेई कार्तापोलोव की अध्यक्षता में आयोग की बैठक चल रही थी। बैठक में देश कि रक्षा जैसे कई मुद्दों पर बहस चल रही थी, लेकिन तभी यह घटना हो गई। फायरिंग कि आवाज़ सुनकर जब सभी घटना स्थल पर पहुंचे तो वहाँ का नजारा देखकर चौंक गए। चारों ओर खून ही खून और कई जवानों कि लाश थी। इसके बाद तुरंत आरोपी को पकड़ा गया और उसे जेल में डाला गया।

महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस का गठबंधन!

  – Ranjita Pathare 

 

Share.