रूस की ‘सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी’ बनी मां

0

रूस से खबर आ रही है कि पूर्व ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और जिमनास्‍ट रहीं अलीना काबाऐवा ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है| रूस के निवासियों और मीडिया के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर अलीना के बच्चों का पिता कौन है? गौरतलब है कि अलीना को राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की ‘कथित प्रेमिका’ या ‘सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी’ (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother) कहा जाता है|

हिंदू समुदाय पर हमले लगातार बढ़ रहे, फ़ैली दहशत  

रूस से मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, यह खबर सामने आई है कि रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका या ‘सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी’ (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother) ने इस महीने जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया है। वहीं रूसी क्रेमलिन ने इसका गलत करार दिया है। खबरों के मुताबिक, पूर्व ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और जिमनास्‍ट रहीं अलीना काबाऐवा को पुतिन की प्रेमिका माना जाता है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, पूर्व-ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और जिमनास्ट 36 वर्षीय काबाऐवा की लंबे समय से पुतिन के साथ रिश्ते में होने की अफवाह है। बताया जा रहा है कि इस महीने की शुरुआत में कुलकोव रिसर्च सेंटर फॉर ऑब्सटेट्रिक्स, गायनोकोलॉजी और पेरीनाटोलॉजी की पूरी वीआईपी मंजिल को खाली कर दिया गया था और इसका कारण काबाऐवा (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother) की डिलीवरी थी, हालांकि खबर की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

मोदी और जिनपिंग की होगी मुलाक़ात

व्‍लादिमीर पुतिन अपने निजी जीवन को सुर्खियों से दूर रखना पसंद करते हैं| उन्‍होंने काबाऐवा के साथ अपने संबंधों से हमेशा इनकार किया है। गौरतलब है कि अपनी शादी के 30 साल बाद व्‍लादिमीर पुतिन (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother) ने 2013 में पत्‍नी ल्‍यूडमिला शकरेबनेवा से कानूनी रूप से तलाक ले लिया था और उनसे दो बेटियां हैं।

पुतिन और ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्ट व जिमनास्ट रहीं अलीना काबाऐवा (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother)के बीच रिश्‍ते को लेकर लंबे अरसे से अफवाहें हैं। काबाऐवा ब्लादीमिर पुतिन से करीब 30 साल छोटी हैं।

डेली मेल ने एक खोजी पत्रकार का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि इटली के एक डॉक्टर ने काबाऐवा (Russia’s ‘Secret First Lady’ Became Mother)की मदद की। बता दें कि साल 2008 में भी ऐसी अफवाह उड़ी थी कि काबाऐवा ने एक लड़की को जन्‍म दिया है, जिसका भी क्रेमलिन ने खंडन किया था।

देश की सीमाओं से परे भी मोदी ने बदली मानसिकता

Share.