संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री मोदी का भाषण आज

0

संयुक्त राष्ट्र: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इन दिनों अमेरिका दौरे पर है। पिछले दिनों पीएम मोदी के लिए अमेरिका में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमे उन्होंने अमेरिका में रह रहे लगभग 50,000 भारतीय प्रवासियों को संबोधित किया था (74th Session Of UNGA)। पीएम मोदी ने यहाँ पर आतंकवाद का मुद्दा उठाया था. उन्होंने यहां कहा था कि अब वक्त आ गया है कि इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.

हो गया शिवसेना और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा!

पीएम मोदी का भाषण:-
और आज शुक्रवार को फिर नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (74th Session Of UNGA) को संबोधित करेंगे. उनका ये भाषण शाम करीब 7:50 पर शुरू होगा. ऐसा माना जा रहा हैं की प्रधानमंत्री मोदी इस सम्बोधन में भी आतंकवाद के खिलाफ बात करेंगे और आतंकववाद से मुक्ति के लिए दुनिया को एकजुट करेंगे।

पीएम मोदी और इमरान आमने-सामने:-
दुनियाभर में आतंकी गतिविधयों और आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी पीएम मोदी के ठीक बाद भाषण देंगे (74th Session Of UNGA)। ये देखने में दिलचस्प होगा की दुनियाभर में आतंकवाद से घिरे इमरान क्या कहेंगे। वैसे उम्मीद जताई जा रही है की इमरान इस भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान के पास कश्मीर मुद्दे को अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का ये आखिरी मौका होगा. इस मुद्दे पर अब तक पाकिस्तान को हर जगह निराशा हाथ लगी है.

पीएम मोदी ईरान के राष्ट्रपति रूहानी से मिले

ट्रंप की सलाह:-
गौरतलब है की कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दो परमाणु शक्तियां हैं और ऐसे में दोनों देशों को कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा सुलझा लेना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि वो दोनों देशों के बीच मुद्दा सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे. कुछ दिन पूर्व भी ट्रंप ने दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की बात कही थी लेकिन भारत ने इससे इंकार कर दिया तह और कहा था की यह द्विपक्षीय मसला है

पाकिस्तान में इमरान खान का बहिष्कार

-Mradul tripathi

Share.