भारत के टमाटर बम से पाकिस्तान में हाहाकार

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हट (Article 370 Removed From Jammu and Kashmir) चुका है। भारत सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद कई लोग इसके विरोध में हैं। मोदी सरकार के विरोधियों में सबसे पहला नाम पाकिस्तान का है। अभी तक पाकिस्तान आतंक फैलाता था, लेकिन अब हिंदुस्तान के टमाटर बमों ने पाकिस्तान में कोहराम मचा रखा है। टमाटर बम का शिकार हर एक पाकिस्तानी हो रहा है। इस बम ने इमरान खान की सरकार को तक हिला दिया। वहाँ के लोग जो कुछ दिन पहले तक भारत की बुराइयाँ कर रहे थे वे अब इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं। आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान (Foods Items Costly In Pakistan ) बौखलाया हुआ है। अपनी बौखलाहट में वह कई ऐसे फैसले ले रहा है, जिससे जाने अंजाने उसका ही नुकसान हो रहा है।

आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी

पाकिस्तान को निगल रही है महंगाई (Foods Items Costly In Pakistan )

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने भारत से  सारे रिश्ते खत्म कर लिए हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार भी बंद हो चुका है। पाकिस्तान के व्यापार बंद करने वाले फैसले से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ा, लेकिन पाकिस्तान की महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। वहाँ सब्जियाँ, दूध और फलों की कीमत (Foods Items Costly In Pakistan ) आसमान छू रही है। टमाटर तो पड़ोसी मुल्क में 300 से 400 रुपए किलो मिल रहा है।

कांग्रेस को मिला नया अध्यक्ष!

अनुच्छेद 370 पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने जो दांव चला, वह उलटे उसी पर भारी पड़ सकता है। पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों का दर्जा कम करने के साथ ही कारोबारी रिश्ते भी तोड़ लिए और अब वह उसी का खामियाजा भुगत रहा है। पाकिस्तानी कारोबारियों और आम नागरिकों का कहना है कि बढ़ती महंगाई (Foods Items Costly In Pakistan ) के चलते पहले ही व्यापार और घरों का बजट बिगड़ा हुआ है। अब भारतीय खाद्य पदार्थो के आयात पर रोक लगने से मुश्किलें और बढ़ने जा रही हैं।

अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर!

अब पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को भारत के साथ व्यापारिक संबंध खत्म करने से पहले ये सोचना था कि इससे किसका नुकसान होगा और किसका फायदा। भारत और विश्व के अन्य देश पाकिस्तान कि माली हालत देखकर केवल रहम के नाम पर उसके साथ व्यापार करते हैं। आतंकियों पनाहगार पाकिस्तान फिर भी सब कुछ भूलकार अपने ही पैसे पर कुल्हाड़ी मार रहा है और अपने लोगों को परेशान कर रहा है।

 

 

 

Share.