website counter widget

चीन ने पाकिस्तानी महिलाओं के साथ जो किया वह किसी के साथ न हो…

0

यूं तो पाकिस्तान (Pakistan) का साथ देने वाले देशो में केवल चीन (Pakistani Women Prostituted In China) की गिनती होती है, लेकिन अब साथ देने की जगह चीन खुद पाकिस्तानी महिलाओं के लिए आफत बनते जा रहा है। हाल ही में, चीन में रहने वाली पाकिस्तानी महिला के साथ हुए अत्याचार की एक घटना सामने आई है। पाकिस्तान कि 19 वर्षीय नताशा मसीह के साथ भी ऐसी घटना हुई। नताशा की शादी एक चीनी शख्स से हो गई, लेकिन उसके बाद उसके साथ जो असल में हुआ वह किसी अपराध पर आधारित फिल्म की कहानी से कम नहीं था।

Video : ट्रेन में मारपीट, पुलिसकर्मी ने युवती को पीटा

जिस शख़्स से शादी कर नताशा चीन पहुंची थी, उसने उसे ज़बरदस्ती वेश्यावृत्ति (Pakistani Women Prostituted In China) में धकेल दिया। इस घटना के बाद नताशा बुरी तरह से अवसाद (depression) से ग्रसित हो गई। उसने दिन अपनी माँ को फ़ोन किया और रो-रो कर आप बीती सुना दी। उसने माँ को बताया कि उसे सुनसान इलाके में बनें एक होटल (hotel) में छिपाकर रखा गया था। कई सप्ताह तक उसे दूसरे पुरुषों के साथ ज़बरदस्ती सम्बन्ध (forced relation) बनाने पर मजबूर किया गया।

Huda City Metro Station : मेट्रो स्टेशन पर महिला के सामने हस्तमैथुन, मामला दर्ज

माँ ने मांगी मदद (Pakistani Women Prostituted In China)

अपनी बेटी की ऐसी हालत सुन नताशा की माँ ने लोगों से मदद मांगी। पाकिस्तान के फैसलाबाद (Faislaabad) की बस्ती में रहने वाली नताशा की माँ ने अपनी बेटी को 1770 किमी दूर होटल से छुड़ाने की योजना बनाई।

कैसे फंसती है लड़कियां?

चीन में लड़कियों की आबादी (population) कम होने की वजह से चीनी, पाकिस्तानी लड़कियों को शादी का प्रस्ताव (marriage proposal) देते हैं । फिर अमीर बिजनेसमैन (businessman) लड़कियों के परिवार को पैसे देते हैं और शादी का सौदा किया जाता है।

सेनेटरी पैड्स बना ड्रग्स तस्करी का ज़रिया

कैसे बची नताशा?

चीन में पढ़ाई कर रहे नताशा के दोस्त ने किसी तरह उस तक मैसेज (message) पहुंचाकर बताया कि वे उसे बचाने आ रहे हैं। दोस्त ने सारी जानकारी लेकर नताशा के परिवार वालों को उस तक पंहुचा दिया। परिवार के पहुंचते ही नताशा को चुपचाप वहां से निकाल लिया गया और सभी पाकिस्तान लौट आये। फिलहाल नताशा महिलाओं के साथ अपना अनुभव साझा कर उन्हें जागरूक (aware) कर रहीं हैं। यह पहला मामला नहीं है जब कोई पाकिस्तानी महिला चीन के चुंगल में फंसी हो। इसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.