दुनियाभर में शर्मशार होने के बाद इमरान का PoK पर बड़ा बयान!

0

जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article -370) हटने के बाद से पकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। वह हर प्रकार से भारत से बदला लेने का प्रयास कर रहा है और आये दिन कुछ न कुछ बयानबाज़ी करता रहता है (Imran Khan Policy Statement On Kashmir)। कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने दुनिया भर में गुहार लगाईं लेकिन किसी ने भी उसका साथ नहीं दिया अंततः उनके अपने देश के मंत्री एजाज शाह ने बयान दिया हमने आतंकवाद को पनाह देकर दुनिया भर में अपना विश्वास खो दिया है इसलिए हमारी मदद करने के लिए कोई देश सामने नहीं आ रहा है।

दिल्ली में कटा सबसे बड़ा चालान, ड्राइवर ने चुकाया लाखों का जुर्माना


कश्मीर के मसले पर दुनिया के सामने शर्मसार हो चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)आज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में बड़ा ऐलान करने जा रहे हैं (Imran Khan Policy Statement On Kashmir). यहाँ पर यह कहावत कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की ‘रस्सी जल गई पर बल नहीं गया ‘ जानकारी के अनुसार इमरान पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) में सार्वजनिक संबोधन के दौरान कश्मीर (पाक के कब्जे वाले) को लेकर ‘नीतिगत बयान’ देंगे.
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर दो दिन पहले Tweet कर बताया था कि वो आगामी 13 सितंबर को पीओके के मुज़फ़्फ़राबाद में एक बड़ी रैली करेंगे, जिसका मकसद कश्‍मीर में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही घेराबंदी को लेकर संदेश देना है.

बड़ी दुर्घटना : नाव डूबी, 11 लोगों की मौत, कई लापता..


वहीं गुरुवार को साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान विदेश कार्यालय प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के लिए तैयार है और इस मामले की वैधता अंतरराष्ट्रीय कानून पर आधारित है.
मोहम्मद फैसल ने कहा, मध्यस्थता की पेशकश (कश्मीर पर) मौजूद है लेकिन भारत तैयार नहीं है. हम इसके लिए तैयार हैं. हमारा ठोस विचार यह है कि सभी समस्याओं को बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है. फैसल ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को मुजफ्फराबाद में अपने संबोधन में कश्मीर पर नीतिगत बयान देंगे.

सुरक्षा का संदेश देने के लिए हेलमेट लगाकर किया गणपति का विसर्जन


पाकिस्तान भारत में आतंकियों को दाखिल करने के लिए भारतीय सीमा के पास अब तक 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है. पाकिस्तान का मकसद इन लॉन्च पैड की मदद से गुरेज, करन और गुलमर्ग सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश तेज करना है. सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना और आईएसआई इस लॉन्च पैड्स के जरिए आतंकियों को भारत में दाखिल करने की योजना बना रही है.

-mradul tripathi

Share.