बनाये थे जेहादी, बन गए आतंकी: इमरान खान

0

पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) को  कश्मीर मुद्दे पर दुनिया भर से नाकामी मिलने के बाद लगता है उन्हें अपनी करतूतों का अहसास हो रहा है. और अब लगातार वह पकिस्तान में पल रहे आतंकवाद के बारे में  कबूल करते नजर आ रहे है (ISI Trained Terrorists To Do Jihad)। एक विदेशी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में इमरान ने माना है की पाकिस्तान में आतंवादियों को ट्रेनिंग दी जाती है। और साथ ही उन्होंने यह भी कबूल किया की पाकिस्तान में 50 से अधिक आतंकवादी संगठन सक्रिय थे।

पाकिस्तान ने किया भारत पर हमला! देखें VIDEO

इमरान खान ने कहा कि 1980 के दशक में अफगानिस्‍तान में तत्‍कालीन सोवियत संघ (रूस) की सेना के खिलाफ मोर्चे के लिए मुजाहिदीनों की ट्रेनिंग पाकिस्‍तान ने दी थी (ISI Trained Al Qaeda)।  उनको जेहाद के लिए तैयार किया गया लेकिन 9/11 आतंकी हमले के बाद वे मुजाहिदीन अमेरिका के साथ पाकिस्‍तान के भी दुश्‍मन बन गए। इमरान खान ने ये भी कहा की  9/11 आतंकी हमले के बाद अमरीका से दोस्ती करने के बाद आतंकवादी पाकिस्तान के खिलाफ हो गए थे।

Babri Demolition Case : CBI की विशेष अदालत में कल्याण सिंह

अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने स्वीकार किया था कि अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों को प्रशिक्षण  उनके देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दी थी। अफगानिस्तान में लड़ने के लिए इन्हे प्रशिक्षण दिया गया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा इन्हे प्रशिक्षण देने के कारण सेना और अलकायदा की संबध हमेशा बने रहते है। पाकिस्तान (Pakistan News) के द्वारा आतंकी गतिविधयों के संचालन को इमरान खान ने 15 दिन के अंदर दूसरी बार कबूल किया है। इस प्रकार के कबूलनामे से पाकिस्तान में भी सनसनी मची हुई है. पाकिस्तानी आवाम भी धीरे-धीरे उनके खिलाफ आवाज उठाने लगी है (ISI Trained Terrorists To Do Jihad)। उनकी विपक्षी पार्टी ने तो इमरान की विदेशी यात्रों पर रोक लगाने तक की गुहार लगा डाली है।

बारिश का कहर जारी, 15 से अधिक की मौत

-Mradul tripathi

Share.