website counter widget

पाकिस्तान अपनी मूर्खतापूर्ण हरकत से दुनिया भर में बना मजाक का विषय

0

पकिस्तान (Pakistan) इन दिनों भारी मंदी से गुजर रहा है हालात इस कदर बदहाल है की उनके पास टमाटर, अनाज और रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिए भी पैसे नहीं है. ऐसी हालत होने के बाद भी पाकिस्तान ने बिना किसी यात्रियों के 82 विमान उड़ा दिए जिससे 18 करोड़ की चपत लग गई , यहाँ पर गरीबी में आटा गीला होने वाली कहावत कहना अतिसयोक्ति नहीं होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा (Government Airlines), पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) पिछले कुछ समय से बिना किसी यात्री के उड़ान भर रही थी. खास बात ये है कि पीआईए के विमान एक-दो नहीं पूरे 82 बार बिना किसी यात्री से उड़ान भर चुके हैं. विमान कंपनी की इस हरकत से सरकार को 18 करोड़ रुपये की चपत लगी है.

Farmers March Live : किसान घाट पर किसानों का महाघेरा

राष्ट्रीय विमान सेवा ने इस्लामाबाद से उड़ान भरी और हवा में ही अपने विमान उड़ाने के बाद उसे वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया. पीआईए ने ऐसा एक-दो नहीं बल्कि पूरे 82 बार किया है. जानकारी के अनुसार साल 2016 से 2017 के बीच पीआईए ने ऐसी 46 उड़ानों का संचालन किया, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे (Pakistan International Airlines). आश्चर्य की बात ये ही इन उड़ानों के अलावा हज जाने वाली करीब 36 उड़ानें ऐसी थीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं था.ऐसी मूर्खतापूर्ण हरकतों के कारण पीआईए को 18 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है. इस मामले में अब प्रशासन को जानकारी देने के बाद जांच तेज कर दी गई है.

60 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म, आरोपी निकला नाबालिग

पकिस्तान कर्ज के बोझ तलें दबा जा रहा है वर्तमान समय में पाकिस्तान पर 6 अरब डॉलर कर्जा हो गया है। मूडीज के 39 महीने के करार के अलावा दूसरे देशों से लिए कर्ज और उसके ब्याज के भुगतान की वजह से फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता घाटे में भी गिरावट आई है. बढ़ते कर्ज के कारण देश की वित्तीय स्थिति और कमजोर होगी. कर्ज वहन करने की उसकी क्षमता पर भी असर पड़ेगा.

ED ने TMC सांसद केडी सिंह के 7 ठिकानों पर की छापेमारी

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.