website counter widget

अब दूध के लिए भी तरसेगा पाक

0

भारत (INDIA) की शांति पर ग्रहण लगाने और नापाक इरादें रखने वाला पाकिस्तान (Pakistan) अब तड़प रहा हैं। वहां की जनता अब सब्जी, पेट्रोल डीजल के काऱण भी परेशान हो रही है। दरअसल, पाकिस्तान में त्राहि-त्राहि मची हुई है। रोजमर्रा में उपयोग होने वाली वस्तुओं के दाम आसमान तक पहुँच गए हैं। महंगाई के कारन परेशान जनता की सूची में अब दूध ने भी जगह बना ली है। दरअसल, वहां दूध के दाल में जबरदस्त उफान आया है, जिससे जनता की परेशानी और बढ़ गई। कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन (Dairy Farmers Association Karachi) ने अचानक दूध जनता को संकट में डाल दिया।

Pakistan National Day 2019 : पीएम ने पाकिस्तान के सामने बढ़ाया दोस्ती का हाथ!

पाकिस्तान में दूध हुआ महंगा

जानकरी के अनुसार, कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन में 23 रुपये लीटर तक की वृद्धि कर दी। इसके बाद अब वहां एक लीटर दूध की कीमत 120 रुपये लीटर तक पहुंच गई है। वहीँ यदि खुदरा बाजार में दूध की कीमतों की बात करें तो वहां 100 से 180 रुपये लीटर तक दूध बिक रहा है। पाकिस्तान की जनता महंगाई से पहले ही त्रस्त हैं और अब दूध की कीमतें बढ़ जाने के बाद उनकी दुविधा और बढ़ गई है। वहीँ एसोसिएशन का कहना है कि सरकार से उसने पहले कई बार अनुरोध किया था कि दाम बढ़ाया जाए, लेकिन सरकार की ओर से जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने ही यह फैसला ले लिया।

रूस ने पीएम मोदी को दिया सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Image result for PAKISTAN JANTA PARESHAN

एसोसिएशन के एक अधिकारी का कहना है कि वे इस मामले में किसी दखल के लिए अधिकारियों से मिले थे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. चारे का दाम कई गुना बढ़ चुका है और ईंधन की कीमतें भी काफी बढ़ गई है, तो दूध की कीमतें भी बढ़ानी आवश्यक थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने दूध की कीमत 94 रुपये प्रति लीटर तय की थी, इसके बाद भी दूध 100 से 180 रुपये लीटर में बिक रहा है। पाकिस्तान सरकार ने सभी डिप्टी कमिश्नर्स से कहा गया है कि वे महंगे दामों पर दूध बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त एक्शन लें। पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्ट‍िक्स (PBS) के मुताबिक मार्च 2019 में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई बढ़कर 9.4 फीसदी पर पहुंच गई। पीबीएस का कहना है कि इस दौरान वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें पाकिस्तान में महंगाई बढ़ने की मुख्य वजह हैं। पिछले तीन महीने में ताजी सब्जियों, फलों और मांस के दाम खासकर शहरों में लगातर बढ़े हैं।

Image result for PAKISTAN JANTA PARESHAN

आतंकवाद पर चीन को अंतिम चेतावनी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.