website counter widget

हिंदू मेडिकल छात्रा को पंखे पर लटकाने से पहले हुआ था रेप

0

सिंध: पाकिस्तान(Pakistani) के लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी(Benazir bhutto medical university) के छात्रावास में अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है (Nimrita Chandni Rape). इस रिपोर्ट में बताया गया कि हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. छात्रा का नाम निमृता कुमारी (nimrata kumari) था जिसे 16 सितम्बर को उनके कमरे में सीलिंग पंखे से लटकता पाया गया था. वह विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) प्रोग्राम की अंतिम वर्ष छात्रा थीं.

विधायकों को कैद कर बीजेपी को रोकेगी शिवसेना ?

अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (सीएमसीएच) द्वारा जारी की गई.सीएमसीएच वीमेन मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के अनुसार, निमृता की मौत दम घुटने से हुई थी.वहीं एक डीएनए परीक्षण ने मृतका के शरीर में पुरुष डीएनए होने की पुष्टि की. मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष मिले थे. इसके साथ ही पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने की भी पुष्टि हुई है. शव परीक्षण रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा (Nimrita Chandni Rape) की मौत दम घुटने से हुई थी। शव परीक्षण के दौरान गर्दन पर मिले निशानों से इस बात का खुलासा हुआ। डॉ. अमृता ने कहा कि इस तरह के निशान या तो गला घोंटने या फांसी देने पर बनते हैं और इनका परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के माध्यम से पता लगाया जा सकता है।

बिहार में चांदी की बारिश से गरीबों की चांदी

इस ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मृतका के भाई विशाल के दावों को सही ठहराया. विशाल ने अपनी बहन की हत्या होने की बात कही थी. उसके अनुसार निमृता न तो अवसादग्रस्त थी न ही अपने जीवन से परेशान थी, जिससे वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए. घटना को लेकर बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद निष्पक्ष जांच होने के बाद ये परिणाम सांमने आया है।

कांग्रेस ने बरसाई लाठियां तो भाजपा ने पहनाई चूड़ियां, निगम अफसर परेशान

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.