Shah Mahmood Qureshi : युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्तान, भारत से डरा

0

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article-370) हटाए जाने के फैसले से पाकिस्तान की बुनियाद हिल गई है। कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई है और उसे दो केंद्रशासित राज्यों में बांट दिया गया है। मोदी सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। भारत सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की तरह से युद्ध की गीदड़ भभकी दी गई थी। लेकिन जल्द ही उसकी अक्ल ठिकाने आ गई है। अपनी गीदड़ भभकी की जगह अब पाकिस्तान कूटनीति तरीकों की बात पर आ गया है। अब पाकिस्तान के नेता कह रह हैं कि इस मसले को कूटनीति तरीके से हल किया जाएगा।

अब यात्रा के 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट, वरना नहीं कर पाएंगे यात्रा

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने भारत के साथ व्‍यापारिक संबंध खत्‍म करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान का यह फैसला उसी के लिए नुकसानदायक है। पाक के इस फैसले से भारत को किसी भी तरह का कोई फर्क नहीं पड़ेगा बल्कि पाकिस्तान को ही इससे बेहद ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा। फिलहाल आज यानी 8 अगस्त को पाकिस्तान ने भारत-पाक के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया है। इस मामले में पाकिस्तान ने कहा कि पाक का रेलवे ड्राइवर और गार्ड भारत नहीं जाएंगे। इसके अलावा एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने एयरबेस को बंद कर दिया है।

भारत-पाकिस्तान विवाद के बीच अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला

वहीं इस मसले पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री एसएम कुरैशी (SM Qureshi) ने कहा कि पाकिस्तान सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए भारत के साथ कूटनीतिक विकल्‍पों पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान किसी भी तरह की कोई सैन्य कार्रवाई के पक्ष में नहीं है और न ही इस पर कोई विचार किया जा रहा है। कुरैशी ने कहा कि भारत की तरफ से कश्मीर में अतिरिक्त सैन्य बल तैनात किया गया है। पाकिस्तान फिलहाल कश्मीर की हर एक गतिविधि पर नज़र रखा रहा है। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे और भारत के फैसले को लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के पास जाएगा।

Ranaghat Station से Reality Show तक का सफर..

Share.