पाकिस्तान ने भारत के लिए किया पूरा आसमान बंद!

0

पाकिस्तान ने कराची एयरस्पेस (Karachi Air space) को बंद कर दिया है। इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) अब भारत के लिए आसमान भी बंद करना चाहते हैं। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार इशारा कर चुका है कि वह भारत के लिए सभी एयरस्पेस पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहा है। फिलहाल पाकिस्तान ने एयरस्पेस (Karachi Air space) को अगले तीन दिन के लिए बंद किया है।

आर्टिकल 370 पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain) पहले भी बोल चुके हैं कि इमरान खान भारत के लिए सभी एयरस्पेस पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहे हैं। वहीं अभी कराची एयरस्पेस बंद करने के पीछे फ्लाइट ऑपरेशंस में तकनीकी समस्याएं बताई जा रही है।

राहुल गांधी के बदले सुर, भारत-पाकिस्तान पर दिया बयान

पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने आर्टिकल 370 हटाने के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद कर सकते हैं। अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी पूरी तरह से बैन लगाया जा सकता है। इसे लेकर उन्होने ट्वीट किया था, “चौधरी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहे हैं। अफगानिस्तान के लिए भारतीय व्यापार को लेकर पाकिस्तानी जमीनी मार्गों के इस्तेमाल पर पूरी तरह रोकने का भी सुझाव आया है। इन फैसलों की कानूनी औपचारिकताओं पर विचार हो रहा है…मोदी ने शुरू किया, हम उसे खत्म करेंगे।”

स्टेशन की बाउंड्री तोड़ बाहर निकली ट्रेन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान भी भारत पर परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं। पाकिस्तान की धमकी के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी उसके ही एयरस्पेस से ही फ्रांस से भारत वापस लौटे थे। अब पाकिस्तान भारत के खिलाफ कई फैसले ले रहा है। यदि पाकिस्तान ने भारत के लिए एयरस्पेस बंद किया तो इससे पाकिस्तान को ही नुकसान होगा भारत को नहीं।

 

 

Share.