पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट का जज भारत का एजेंट!

0

पाकिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश (CJP) आसिफ सईद खान खोसा (Asif Aaeed Khan Khosa) जब आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ( Army Chief Qamar Javed Bajwa) के मामले में सुनवाई कर रहे थे तो उनका रवैया बहुत कठोर था. सुनवाई के दौरान सईद खान खोसा ने कहा था कि अगर हम कानूनी या संवैधानिक बारीकियों से मामले की सुनवाई करते हैं तो हमें भारत या सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी/सीआईए (CIA) का एजेंट कहा जाता है.

होमवर्क न करने पर टीचर ने दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान (Imran Khan) सरकार को राहत देते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल सशर्त 6 महीने के लिए बढ़ा दिया. इमरान खान ने 19 अगस्त को एक आधिकारिक अधिसूचना के जरिए जनरल बाजवा को तीन साल का कार्यकाल विस्तार दिया था. इसके पीछे उन्होंने क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल का हवाला दिया था. आज जनरल बाजवा का कार्यकाल समाप्‍त होने वाला था.

Video : मिर्ची बाबा ने कहा शिवराज सिंह कर सकते हैं हत्या!

आपको बता दें की मामले पर सुनवाई करते हुए अटार्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने सरकार ने कई सवाल पूछे. मंसूर खान ने कहा, ‘आपने सेना प्रमुख को एक शटलकॉक में तब्दील कर दिया है.’ एजी सरकार की ओर से दलील पेश कर रहे हैं. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रपति को भेजा गया नया पत्र सेना प्रमुख की पुनर्नियुक्ति के लिए एक अनुरोध है. लेकिन राष्ट्रपति ने उनके कार्यकाल में विस्तार की अधिसूचना जारी की. न्यायालय ने कहा, ‘सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह उन्हें (बाजवा को) फिर से नियुक्त करना चाहती है या नहीं.’ वहीं, खान ने इस गफलत की वजह कानून मंत्रालय द्वारा की गई लिपिकीय त्रुटि को जिम्मेदार ठहराया. प्रधान न्यायाधीश ने पूछा, ‘आपने ऐसी त्रुटि कैसे की.’

प्रियंका रेड्डी बलात्कार हत्याकांड में गृहमंत्री का बेतुका बयान

-Mradul tripathi

Share.