बम फेंकने वाला पाकिस्तान, आज दवाओं के लिए मांग रहा है भीख

0

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान लगातार भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देता आ रहा है। दोनों ही देशों के बीच लगातार तनाव काफी बढ़ता जा रहा है। हालांकि इन सभी के बावजूद पाकिस्तान सरकार ने जीवन रक्षक दवाओं को भारत से आयत करने की मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि जब से भारत ने कश्मीर से धारा 370 समाप्त की है तभी से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है (Pakistan Imported Medicines)। पाकिस्तान ने भारत से अपने सभी राजनायिक और व्‍यापारिक संबंध ख़त्म कर दिए थे। वहीं कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को पूरे विश्व से मुंह की खानी पड़ी है। पाकिस्तान लगातार भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। इन धमकियों के बीच पाकिस्तान सरकार ने दवाओं को आयात करने की मंजूरी भी प्रदान कर दी है।

15 हजार की स्कूटी पर 23 हजार का चालान आम आदमी परेशान

वहीं कश्मीर मुद्दे पर भारत का कहना है कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक हिस्‍सा है और इस पर कोई भी निर्णय लेने का हक़ सिर्फ भारत को है। एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान के वाणिज्‍य मंत्रालय ने भारत से जीवन रक्षक दवाओं के आयत और निर्यात के लिए वैधानिक नियामकीय आदेश के जरिए अपनी मंजूरी प्रदान की है (Pakistan Imported Medicines)।

सिंधिया ही बनेंगे मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष!

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच व्‍यापारिक संबंध पहले से ही तनाव में चल रहे थे। जब से पुलवामा में आतंकियों ने सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया है, तब से भारत और पाकिस्तान के बीच व्‍यापारिक संबंध तनाव में हैं। इसके बाद अब कश्मीर मुद्दे ने इस मामले में पाकिस्तान को और भड़का दिया और पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया। इस मुद्दे की वजह से ही पाकिस्तान ने अपने सारे व्यापारिक संबंध भारत से ख़त्म कर लिए थे। लेकिन अब पाकिस्तान की अकड़ निकल गई है और वह भारत से जीवन रक्षक दवाओं की भीख मांगते नज़र आ रहा है। वहीं भारत पहले ही पाकिस्तान से आयत होने वाली सभी वस्तुओं पर 200 फ़ीसदी कस्‍टम ड्यूटी लगा चुका है।

INX Media Case : चिदंबरम को नहीं राहत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा…

Prabhat

Share.