एक ऐसा गांव जहां रहते हैं केवल 2 लोग

0

आज देश और दुनियां की बड़ी समस्याओं में से एक समस्या है आबादी (population)। दुनिया की बढ़ती आबादी (world’s increasing population) को रोकने को कई देशों ने अपने स्तर पर अलग-अलग कानून भी बनाये हैं। यह जानकर आपको भी हैरानी होगी कि बढ़ती जनसँख्या (increasing population) के दौर में कि एक ऐसा गांव भी है,  जिसमें आबादी के नाम पर मात्र 1 दंपति ( only 1 couple lives in La Estrella Village) रहते हैं।

1.11 करोड़ बच्चे नहीं मना पाए अपना 5वां जन्मदि‍न, क्यों ?

यह एक स्पेनिश दंपति है, जिनमें से एक 82 वर्षीय स्पैनिआर्ड्स जुआन मॉर्टन (Spaniards Juan Martin) हैं, वहीं दूसरे 79 साल के सिनफोरोसा कोलोमर (Cinnorfosa Colomer) । स्पेन (Spain) में साल 1936 में गृहयुद्ध के दौरान हज़ारों लोग काम की तलाश में शहरों में पलायन (migration) कर गए थे। तब इस छोटे से गांव में केवल ये दंपति (only 1 couple lives in La Estrella Village) ही अकेले रह गए थे।

ये दंपति पिछले 45 साल से इस गांव में रह रहे हैं। दंपति के पास अपना जीवन यापन करने हेतु कुछ पालतू जानवर हैं, कुत्ते और बिल्लियां हैं। फिलहाल दोनों खेती करके अपना जीवन गुज़ार रहे हैं।

भय्यू महाराज के बाद एक और संत ने लगाई फांसी

एक पुरे गांव में अकेले रह रहे दंपति (only 1 couple lives in La Estrella Village) से जब पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि एक समय में उनके गांव में 200 लोग रहते थे। इस गांव में रहने वाले दंपति की जोड़ी पर एक लघु फिल्म ‘जंगल्स इन पेरिस’  (Jungles In Paris) भी बन चुकी है।

हिमाचल बस हादसा अपडेट : 44 की मौत, 35 घायल

Share.