उत्तर कोरिया ने दागी 2 मिसाइलें, दक्षिण कोरिया…

0

जल्द ही विश्व युद्ध होने वाला है! इस बात का दावा हम नहीं, बल्कि दुनिया में हो रही घटनाओं के बाद किया जा रहा है। अभी अमेरिका (America) और ईरान (Iran) के बीच हालात सामान्य भी नहीं हुए थे कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने आज यानी गुरूवार को मिसाइल से हमला कर दिया। यह भी कहा जा रहा है कि ये हमला दक्षिण कोरिया (South Korea) को निशाना साधकर किया गया! हालाँकि मिसाइलें समुद्र में जा गिरी। इस खबर के आने के बाद दुनिया में तहलका मच गया है।

बीजेपी सांसद को गोलियों से भुना, फेंके बम!

उत्तर कोरिया करेगा दुनिया तबाह

दक्षिण काेरिया (South Korea ) ने यह दावा है कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने छोटी दूरी की मिसाइलों को समुद्र में प्रक्षेपण किया है। इस बारे में दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि उत्तर पूर्वी तटीय शहर वॉनसन के चारों ओर से दो दागी गई मिसाइलों ने देश के पूर्वी तट से पानी में उतरने से लगभग 430 किलोमीटर पहले उड़ान भरी थी।

Amrapali case : आम्रपाली मामले में फंसी धोनी की पत्नी साक्षी !

वहीँ न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उत्तर कोरिया ने स्थानीय समय अनुसार आज यानी गुरुवार सुबह 5.34 बजे और उसके बाद 5.57 बजे वॉनसन क्षेत्र से दो अज्ञात प्रक्षेपण किए। दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ का कहना है कि ज्यादा प्रक्षेपण होने की स्थिति में हमारी सेना निगरानी बनाए हुए है और किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। दक्षिण कोरिया और अमेरिकी खुफिया विभाग जांच कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया ने किसका प्रक्षेपण किया है।

मामले पर कुछ पर्यवेक्षकों का कहना है कि उत्तर कोरिया के इरादे अमेरिका और अन्य को अपनी शक्ति दिखाने के लिए हो सकते हैं। मिसाइलों द्वारा अपेक्षाकृत कम उड़ान दूरी से यह भी पता चलता है कि प्रक्षेपण का मकसद उकसाना नहीं था। उत्तर कोरिया ने अमेरिकी और दक्षिण कोरिया की अपेक्षित ग्रीष्मकालीन सैन्य अभ्यासों पर दबाव बढ़ा दिया है। वहीँ वह इसके पहले भी ऐसे परिक्षण कई बार कर चुका, जिसके बाद वैश्विक स्तर पर किम जोंग उन को कहा गया था कि उनके परीक्षण दुनिया के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान की सड़के हर घंटे 53 लोगों की लेती है जान

Share.