सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका का एक और हमला, ईरान लेगा बदला

0

बगदाद: अमेरिका (America) ने बगदाद में ईरान के दूसरे सबसे ताकतवर नेता एवं शीर्ष कुद्स कमांडर कासिम सुलेमानी (Commander Qasim Sulemani Death) को मार गिराने के एक दिन बाद शनिवार को फ‍िर एयर स्‍ट्राइक (New US Air Strike)की। अमेरिका ने इराक में अपनी दूसरी एयर स्‍ट्राइक में फ‍िर एक हश्‍द कमांडर को मार गिराया है। राजधानी बगदाद के ताजी इलाके में हुए इस हमले में पांच अन्‍य लोगों की भी मौत हुई है जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए हैं। ताजा अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में मारे गए लोग ईरान समर्थक मिलिशिया हश्‍द अल-शाबी के बताए जा रहे हैं।

Grenade Attack On Security Forces In Anantnag : पुलवामा के बाद अब अनंतनाग में सेना पर बड़ा हमला

बता दें कि हश्‍द अल-शाबी ईरान (Hashad al-Shabi Iran) समर्थक पापुलर मोबलाइजेशन फोर्सेस का दूसरा नाम(Commander Qasim Sulemani Death) है। समाचार एजेंसी रॉयटर (Agency reuter) ने इराकी सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि अमेरिका ने इस बार उत्‍तर बगदाद में इराकी मिलिशिया के काफ‍िले को निशाना बनाया। मिलिशिया के तीन में से दो वाहन हवाई हमले की जद में आ गए जिनमें सवार छह लोगों की मौत हो गई। स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 1:12 बजे हुए इस हमले में किस कमांडर की मौत हुई है इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन में ताबड़तोड़ फायरिंग से 31 मौते

ईरान लेगा बदला-

ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी (Commander Qasim Sulemani Death) की मौत के बाद राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि ईरान और इस क्षेत्र के सभी मुक्त देश रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर कासिम सोलेमानी की हत्या के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से बदला लेंगे। रुहानी ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि ईरान और क्षेत्र के अन्य स्वतंत्र राष्ट्र, इस घिनौने अपराध के लिए अमेरिका से बदला लेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा युद्ध रोकने के लिए ऐसा किया-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने शुक्रवार देर रात ईरानी जनरल के खिलाफ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी (Commander Qasim Sulemani Death) को मारने का फैसला ईरान और अमेरिका के बीच संभावित युद्ध रोकने के लिए लिया गया, न कि शुरू करने के लिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना के अचूक हमले से दुनिया के नंबर एक आतंकी जनरल सुलेमानी की मौत हो गई। इसके साथ ही क्षेत्र में आतंक का राज खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि ईरानी जनरल अमेरिकी राजनयिकों और सैन्यकर्मियों पर हमलों की साजिश रच रहा था, लेकिन हमने उसे पकड़ लिया और मार गिराया।

न्यू कैलेडोनिया में भूकंप, सुनामी की चेतावनी

-Mradul tripathi

Share.