पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार

0

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (National Accountability Bureau) ने चौधरी शुगर मिल(Chaudhry Sugar Mills Case) घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Ex Pak PM Nawaz Sharif Arrested By NAB) को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार एनएबी के अध्यक्ष ने मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और लाहौर ब्यूरो की एक टीम आज शुक्रवार को कोट लखपत जेल में उनसे मिलेगी और उनकी फिजिकल रिमांड के लिए उन्हें जवाबदेही अदालत में ले जाएगी। नवाज शरीफ शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में पहले से जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं.

कमलनाथ सरकार के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया

एनएबी ने पहले से ही चौधरी शुगर (Chaudhry Sugar Mills Case) मिल मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) और भतीजे यूसुफ अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों 23 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं। एनएबी ने मुख्य रूप से मरियम पर चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री/खरीद की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया है।

भोपाल रेलवे स्टेशन पर महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप

गलत तरीके से शेयर की खरीद और बिक्री के बाद मरियम नवाज साल 2008 में मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गई हैं. बताया जाता है कि मरियम के पास 1.2 करोड़ से अधिक के शेयर हैं.

Forbes India Rich List 2019 : यहां देखें Forbes India की पूरी लिस्ट

-Mradul tripathi

Share.