website counter widget

National Tree Plantation Day : पेड़ लगाने के लिए मिलेगा राष्ट्रीय अवकाश

0

मानव जीवन के लिए पेड़-पौधे कितने जरूरी है इस बात की जानकारी तो सभी को है। दुनिया भर की तमाम सरकारें पर्यावरण को बचाने की कवायद में जुटी हैं। पर्यावरण संरक्षण के लिए पूरी दुनिया में तमाम तरह की योजनाएं, अभियान और कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। लेकिन अब पेड़-पौधे लगाने के लिए राष्ट्रीय अवकाश दिया जाएगा (National Tree Plantation Day)। इस बात का सुझाव एक व्यक्ति ने ट्विटर पर दिया था जिसके बाद सकरार को यह सुझाव इतना पसंद आया कि सरकार इन पोस्ट पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और इस सुझाव की तारीफ भी की।

Video : जापान के एनिमेशन स्टूडियो में शख्स ने लगाई आग, 24 की मौत

दरअसल ‘मेरे पास एक आईडिया है’ ऐसा हम नहीं बल्कि उस व्यक्ति ने ट्विटर पर पोस्ट किया। ट्विटर पर सिर्फ एक पोस्ट करते ही तुर्की का वह शख्स रातों रात हीरो बन गया। उस शख्स का नाम ‘एनस साहिन’ है। उसने अपने ट्वीट में लिखा कि “मुझे एक आइडिया आया है (National Tree Plantation Day)। हम राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस की घोषणा क्यों नहीं करते। हर साल हम एक दिन की छुट्टी लेते हैं और पेड़ लगाते हैं। आइए हम दुनिया के लिए एक उदाहरण पेश करें और आने वाली पीढ़ियों को एक हरा-भरा देश सौंपें।”

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार

एनस के इस ट्वीट पर वहां की सरकार ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। तुर्की की सरकार को एनस का यह सुझाव इतना पसंद आया कि खुद राष्ट्रपति एर्दोगन ने उसके ट्वीट के जवाब में लिखा “एनस यह एक महान आइडिया है। हमने हमेशा एक हरे-भरे तुर्की के लिए काम किया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। मेरे दोस्त और मैं यह जिम्मेदारी लेता हूं कि हमारा भी एक राष्ट्रीय वृक्षारोपण दिवस हो।”

गौरतलब है कि एनस का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर बेहद जमकर वायरल हुआ। एनस के इस पोस्ट को लोगों ने भी खूब पसंद किया। सभी ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी और उस पर अभी तक 55 हजार से भी अधिक कमेंट आ गए हैं। एनस ने राष्ट्रपति के जवाब के बाद उनके धन्यवाद किया और लिखा कि, “राष्ट्रपति महोदय मैं बहुत खुश हूं कि आपने मेरे आह्वान पर जवाब दिया। हम आपके आभारी हैं कि आप सैकड़ों हजारों युवाओं की आवाज हैं।’

जल्‍द ही पाकिस्‍तानी हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने लगेंगे भारतीय विमान

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.