पहले से परेशान इमरान खान की परेशानी और बढ़ी

0

पाकिस्तान(Pakistan)  के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ(Pervez Musharraf) राजनीति में लौटने की योजना बना रहे हैं। परवेज मुशर्रफ की राजनीति में वापसी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran khan) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। परवेज मुशर्रफ पिछले पाकिस्तान की राजनीति में पिछले कुछ सालों से स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से दूर थे। अब उनकी आल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) का कहना है कि मुशर्रफ का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है और अब वह देश की राजनीति में लौटने की योजना बना रहे हैं। मुशर्रफ 1999 से 2008 तक पाकिस्तान की सत्ता पर पहले भी  काबिज रह चुके हैं.

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ साल 1999 के 12 अक्टूबर को नवाज शरीफ सरकार का तख्तापलट कर वहां की सत्ता पर काबिज हो गए थे. और 2008 तक पाकिस्तान की सत्ता पर रहे। जानकारों के अनुसार पाकिस्तान में परवेज मुशर्रफ के वापस आने से वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अच्छी खबर नहीं है. पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रहे इमरान की मुश्किलें अब और बढ़ सकती है।

राजनीतिक पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख परवेज मुशर्रफ 6 अक्टूबर को वापसी की घोषणा कर सकते हैं। दरअसल 6 अक्टूबर को उनकी पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाता है। परवेज मुशर्रफ अपनी राजनीति में वापसी के अलावा, 6 अक्टूबर को दुबई से एक वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी पार्टी के सदस्यों को भी संबोधित करेंगे। एपीएमएल की महासचिव महरीन मलिक ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति ने बीते महीने लंदन के एक अस्पताल में बारह दिन तक इलाज कराया। वह अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं और दुबई लौट आए हैं। जनरल मुशर्रफ पर पाकिस्तान की कोर्ट में संविधान को बर्खास्त करने के लिए राजद्रोह के मामला चल रहा था. इस मामले को लेकर 2014 में उन्हें सजा भी सुनाई गई थी।

 

-Mradul tripathi

 

 

 

Share.