website counter widget

Milk Prices In Pakistan : दूध के लिए पाकिस्तान बहा रहा खून

0

भारत से पंगा लेने के बाद पाकिस्तान की हालत बेहद ज्यादा खराब हो गई है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती पर बेइज्जती हुई जा रही है वहीं पाकिस्तान कंगाली की कगार पर पहुंच चुका है। बर्बाद हो चुके पाकिस्तान को अभी भी समझ नहीं आ रहा है और वह भारत के खिलाफ लगातार ज़हर उगल रहा है (Milk Prices In Pakistan)। दुनिया के लगभग सभी देश पाकिस्तान को आतंकी देश करार दे चुके हैं इसके बाद भी पाकिस्तान आतंकियों का पनाहगार बना हुआ है। मुहर्रम के मौके पर पाकिस्तान की जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। पाकिस्तान में महंगाई का आलम यह है कि इस्लामाबाद समेत कई शहरों में दूध अब पेट्रोल से भी ज्यादा महंगा हो गया है।

MP के 38 जिलों पर मंडराया ख़तरा, रेड अलर्ट जारी

पाकितानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में दूध की कीमत 140 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। पाकिस्तान के करांची और सिंध प्रांत में मंगलवार से दूध 140 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं यदि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत की बात की जाए तो यह 113 रुपए प्रति लीटर है। लेकिन पाकिस्तान में दूध पेट्रोल से भी ज्यादा महंगा हो गया है (Milk Prices In Pakistan)। मीडिया रिपोर्ट में बताया कि अचानक दूध की मांग बढ़ने की वजह से इसकी कीमतों में काफी उछाल आ गया है। पाकिस्तान में मुहर्रम के दौरान कई शहरों में अलग-अलग हिस्सों में दूध व जूस के स्टॉल लगाए जाते हैं। इसी वजह से दूध की मांग बढ़ गई है।

कश्मीर मुद्दा : UN ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका

मांग बढ़ने से उनकी कीमतों में भी भारी इजाफा हुआ है। इस मामले में एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि उसने अपने जीवन में कभी भी इतना महंगा दूध नहीं खरीदा। गौरतलब है कि दूध की कीमतें बढ़ने से नौबत मार-पीट तक पहुंच गई है। कई स्थानों पर दूध के लिए लोगों के बीच छीना-झपटी तक हो जाती है। दूध की कमी होने से जहां इसकी कीमतें बढ़ी हैं वहीं लोग अब दूध के लिए एक दूसरे का खून तक बहाने पर आमादा हैं। दूध की कीमतों का निर्धारण करने वाले कमिश्नर ऑफिस से अभी भी दूध की कीमत 94 रुपए प्रति लीटर बताई जा रही है। इससे स्पष्ट है कि करांची के कमिश्नर इफ्तिखार ने इस मामले में आवश्यक कदम नहीं उठाए हैं।

Video : गर्दन काट दूंगा तेरी हटो एक तरफ – खट्टर

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.