कर्ज में डूबी पाकिस्तान, कार से लेकर भैंस की होगी नीलामी

0

आर्थिक तंगी से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने अपने इस्तेमाल की 70 लक्ज़री कारें नीलाम कर दी हैं। इसके अतिरिक्त पीएम हाउस की 102 कारें भी नीलाम की जाएंगी। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समय में पीएम हाउस में पाली गई आठ भैंसें भी बेची जाएंगी।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि पहले चरण में 70 लक्ज़री कारें बेची जा चुकी हैं। इन कारों को बाज़ार कीमत पर बेचा गया। इसके बाद सरकार प्रोटेक्टेज व्हीकल बेचेगी। ये वाहन बुलेट और बम प्रूफ होंगे। जिन कारों को भविष्य में बेचने की योजना है, उनमें चार नए मॉडल वाली मर्सिडीज़ बेंज कारें, आठ बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू कार, तीन 5000 सीसी एसयूवी कार और दो 3000 सीसी वाली एसयूवी कार हैं। इसके अतिरिक्त 2016 मॉडल की 24 मर्सिडीज़ बेंज कार नीलाम की गई है। वहीं 40 टोयोटा कारों और लेक्सस और लैंड क्रूजर एसयूवी की भी नीलामी की जाएगी। साथ ही अतिरिक्त सरकारी तंत्र में मौजूदा अन्य गैर-ज़रूरी वाहन ही हटाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईम-उल-हक ने कहा कि सरकार मंत्रिमंडल के उपयोग के लिए रखे गए चार हेलीकॉप्टर भी नीलाम करेगी। इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है। पाकिस्तान सरकार की हाल की समीक्षा में पाया गया है कि देश पर 30 खरब रुपए का कर्ज है, जो बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान का ख़जाना खाली हो चुका है।

Share.