website counter widget

सावधान! जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर से कैंसर

0

न्यूयॉर्क: बेबी प्रोडक्ट्स बनाने वाली प्रसिद्ध कम्पनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) इस समय सवालों के घेरे में है। जानकारी के अनुसार जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर में क्राइसोटाइल एस्बेस्टस कैंसरकारक तत्व पाए गए है.

बच्चे क्लास में पढ़ रहे थे और निकले कई सांप, फिर…

जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) कम्पनी की तरफ से सफाई देते हुए कहा गया है कि एक ऑनलाइन रिटेलर से सिंगल बोतल खरीदी गई थी. इसके बाद परीक्षण के लिए स्‍वेच्‍छा से 33 हजार बेबी पाउडर को बाजार से वापस मंगा लिया गया है, जिसके 33 हजार बॉटल्स हैं. बहरहाल, इस खबर के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में जॉनसन एंड जॉनसन के शेयर 6 फीसदी लुढ़क गए और 127.70 डॉलर के भाव पर बंद हुए.

राजा के राज्याभिषेक पर साढ़े पांच लाख कैदी होंगे रिहा

जानकारी के अनुसार जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी को जैसे ही इस बात का पता चल की , उसके #22318RB लॉट को वापस मंगा लिया. इस लॉट में करीब 33 हजार बेबी पाउडर की बॉटल थीं. कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार उसने अमेरिका में इस लॉट को सावधानी के तौर पर मंगाया है. कंपनी ने कहा है कि पिछले 40 साल में हजारों टेस्ट में कई इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि हमारे पाउडर में एस्बेस्टस नहीं है. कंपनी ने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट की जांच कर रहे हैं. अभी इस जांच में 30 दिन का और समय लग सकता है। कंपनी पर पहले भी यह आरोप लगते रहे हैं कि इसके पाउडर में कैंसरकारक तत्व मौजूद हैं। कंपनी के खिलाफ हजारों लोगों ने केस किया है कि उन्हें बेबी पाउडर की वजह से मेसोथेलिओमा हो गया, जोकि एक आक्रामक कैंसर है। एस्बेस्टस को इसके लिए जिम्मेदार बताया जाता है।

नक़ल रोकने के लिए छात्रों के सिर पर पहनाया गत्ता

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.