website counter widget

राजा के राज्याभिषेक पर साढ़े पांच लाख कैदी होंगे रिहा

0

टोक्यो: जापान (Japan) के सम्राट नारुहितो(Emperor Naruhito) का 22 अक्टूबर को राज्याभिषेक होने वाला है। इस मौके पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिसमें जापान के प्रधानमंत्री और 117 से अधिक देशों के शीर्ष नेताओं और अधिकारियों को मिलाकर करीब 2,000 लोग शामिल होंगे। 22 अक्टूबर को इस अवसर पर ढेरों कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। राज्याभिषेक का समारोह इम्पीरियल पैलेस (राज महल) में स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजे से शुरू होगा।
जापान सरकार ने इस मौके पर छोटे अपराधाों में दोषी पाए गए 5,50,000 अपराधियों को माफी देने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार केवल ऐसे अपराधियों को माफ किया जाएगा, जो जेल की सजा काट रहे हैं और जिन्होंने अपना जुर्माना नहीं भरा है। अपराधियों की रिहाई और सजा माफ करने की घोषणा सम्राट नारुहितो के राजतिलक समारोह पर होगी।

राजनीति में उतरा सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा…

राजतिलक के मौके पर सम्राट नारुहितो पारंपरिक रोबे और हैडरेस पहनेंगे। सम्राट के सम्मान में इस दौरान ढेर सारे जेवर और पुराने तलवार पेश किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अभिनंदन संबोधन के बाद सम्राट नारुहितो का राज्याभिषेक शुरू किया जाएगा। लगभग 16.1 बिलियन येन (148 मिलियन डॉलर) पूरे साल में उत्तराधिकार से संबंधित समारोहों के लिए रखे गए हैं, जिसमें राज्याभिषेक भी शामिल है।

Kamlesh Tiwari Murder Case : बीजेपी ने कराई कमलेश तिवारी की हत्या!

जापान के सम्राट 85 वर्षीय अकिहितो ने अप्रैल के अंत में उम्र के कारण बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से अपने शासन का उत्तराधिकारी अपने पुत्र नारूहितो (59) को घोषित कर दिया था। नारूहितो का राज्याभिषेक समारोह 22 अक्टूबर को होगा। इससे पूर्व, जापान सरकार ने विनाशकारी तूफान हगिबिस के मद्देनजर राज्याभिषेक समारोह को स्थगित कर दिया था, जिसमें कम से कम 77 लोगों की मृत्यु हो गयी है।

आतंकी हमले की आशंका से पुलिस विभाग में मचा हड़ंकप

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.