Jammu Kashmir Article 370 के हटते ही आई पाक की गीदड़ भभकी

0

आज भाजपा सरकार ने एतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को (Jammu Kashmir Article 370)  खत्म कर दिया। मोदी सरकार ने इस बड़े फैसले से सियासी जगत मे भूचाल आया हुआ है। कई लोग ऐसे हैं  जो साथ हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो सरकार का विरोध कर रहे हैं। ऐसे ही सरकार के विरोधियों मे पाकिस्तान भी शामिल है। आर्टिकल 370 हटाने वाले फैसले पर पाकिस्तान का बयान (Pakistan Ministry On Article 370 Remove) सामने आया है। नापाक इरादे रखने वाला पाकिस्तान इस मुद्दे पर भारत को गीदड़ भभकी दे रहा है।

No Article 370 Reaction : कश्मीर के भारत में शामिल होने पर अफसोस!

पाकिस्तान मे मचा हड़कंप (Pakistan Ministry On Article 370 Remove)

मोदी सरकार के फैसले के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan Ministry On Article 370 Remove) के शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है। अब वहाँ बैठकों का दौर शुरू हो गया है। अमेरिका से मध्यस्थता की गुहार लगा रहे इमरान खान अपने नेताओं के साथ बैठके कर रहे हैं। पाकिस्‍तान ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि भारत ने बहुत खतरनाक खेल खेला है। समूचे इलाके पर इसका भयानक असर हो सकता है।

जानिए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से अब क्या बदला

कश्मीर से आर्टिकल 370 (Pakistan Ministry On Article 370 Remove) के हटने के बाद पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद क़ुरैशी का भी बयान सामने आया। उन्होने कहा, “भारत ने बहुत खतरनाक खेल खेला है। समूचे इलाके पर इसका घातक असर हो सकता है। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कश्‍मीर मसले को समाधान की ओर ले जाना चाहते हैं जबकि भारत सरकार ने इस फैसले से समस्‍या को और जटिल बना दिया है। अब कश्मीरियों पर पहले से ज्‍यादा पहरा बिठा दिया गया है।

हमने इस बारे में संयुक्‍त राष्‍ट्र को बता दिया है। हमने इस्लामिक देशों को भी इस बारे में बता दिया है। इस अंतरराष्‍ट्रीय विवाद में पाकिस्‍तान एक कथित पक्षकार के तौर पर भारत के इस कदम को खत्‍म करने के लिए सभी संभावित उपायों को आजमाएगा। सभी मुसलमान मिलकर कश्मीरियों की सलामती की दुआ करें। पाकिस्तानी कौम पूरी तरह से कश्मीरियों के साथ है।”

चौथे युद्ध को तैयार भारत और पाकिस्तान

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कड़े शब्दों में निंदा की है। जियो टीवी की वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा है कि यह अनुच्छेद 370 पर भारत का फैसला अस्वीकार्य है और यह संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ देशद्रोह का मामला है। शहबाज ने भारत सरकार के इस फैसले पर निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक आपातकालीन सत्र की तत्काल मांग की है और चीन, रूस, तुर्की, सऊदी अरब जैसे मित्र देशों के साथ इस मसले पर परामर्श के लिए पाकिस्तानी नेताओं से अपील की है ।

 

Share.