website counter widget

ISIS के निशाने पर है भारत अमेरिकी अधिकारियों का दावा

0

अभी कुछ दिन पहले ही अमेरिका ने एक सैन्य कार्यवाई में ISIS के सरगना अबू बक्र अल बगदादी (Abu Bakr al Baghdadi) को मार गिराया था लेकिन उसके बाद भी ISIS का खतरा टाला नहीं है। दुनियाभर में इस्लामिक स्टेट की 20 से अधिक शाखाएँ चल रही है। जो प्रतिदिन आतंक की नई साजिश रचते है (ISIS-K Attempted Suicide Attack In India)। अब इस साजिश में भारत को भी शामिल किया जा रहा है अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया है की भारत ISIS के निशाने पर है।अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) का खुरासान ग्रुप ने पिछले साल भारत पर आत्मघाती हमले की कोशिश की थी.

ISRO में चीफ गेस्ट बनने पर चेतन भगत का जमकर उड़ा मजाक

अमेरिका भी खुरासान ग्रुप को लेकर बेहद परेशान है. अमेरिका के राष्ट्रीय आतंकनिरोधक सेंटर (National Counterterrorism Center) के कार्यकारी निदेशक रशेल ट्रैवर्स के अनुसार ISIS के खुरासान ग्रुप यानी ISIS-K ने पिछले साल भारत में आत्मघाती हमले की कोशिश की थी (ISIS-K Attempted Suicide Attack In India). अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार ये आतंकी गुट प्रॉपेगैंडा फैला रहा है और IS के नए सरगना से अपना कनेक्शन भी दुनिया को बता चुका है.

इंदौर नगर निगम कर्मचारियों से मंत्री समर्थको ने की मारपीट

निदेशक रशेल ट्रैवर्स ने कहा की दुनिया भर में इन दिनों आईएस की 20 शाखाएं काम कर रही है. इनमें से कई आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं जैसे कि ड्रोन. दो साल पहले इस ग्रुप ने न्यूयॉर्क पर भी हमले ही योजना बनाई थी लेकिन FBI ने इसे फेल कर दिया. इसके अलाव इस ग्रुप ने साल 2017 में स्वीडन के स्टॉकहोम में भी हमला किया था, जहां 5 लोगों की मौत हो गई थी. ISIS की क्षमता के बारे में ट्रैवर्स ने कहा, “संगठन अफगानिस्तान के बाहर हमले करने के लिए उकसाता है. उसने पिछले साल भारत में आत्मघाती हमला करने की साजिश रची थी, जो नाकाम हो गई.”

खादी VS काले कोट की लड़ाई में वकील का आत्मदाह!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.