ईरानी तेल टैंकर में दो मिसाइलों से हमला

0

तेहरान: सऊदी अरब के जेद्दा बंदरगाह के पास शुक्रवार को एक ईरानी तेल टैंकर मिसाइल हमला हुआ है। जहाज में विस्फोट से लाल सागर में तेल रिसाव होने लगा (Iranian Oil Tanker Explosion)।। जानकारी के अनुसार ईरानी तेल टैंकर पर हुए विस्फोट से सऊदी अरब और ईरान के बीच विवाद बढ़ने के आसार हैं। सऊदी अरब के बंदरगाह शहर जेद्दा के तट से 120 किमी की दूरी पर ईरानी ऑयल कंपनी के जहाज में हुए इस विस्फोट से भीषण आग लग गई। ताजा जानकारी के अनुसार जहाज का चालक दल सुरक्षित है और आग को नियंत्रित करने का प्रयास जारी है।

वाराणसी में फ्लाईओवर गिरने से हड़कंप

लाल सागर और खाड़ी क्षेत्र में तेल टैंकरों से जुड़ी यह सबसे ताजी घटना है। माना जा रहा है कि इससे ईरान और सऊदी अरब के बीच तनाव बढ़ सकता है (Iranian Oil Tanker Explosion)। क्षेत्र में गश्त कर रही अमेरिकी नौसेना ने भी टैंकर को नुकसान पहुंचने की बात मानी है, लेकिन अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। सऊदी अरब ने भी इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है।

 Modi-Xi Jinping Meet : भारत पहुंचे शी जिनपिंग, पीएम मोदी से करेंगे मुलाक़ात

ईरान की सरकार और वहां की मीडिया ने दावा किया है कि यह मिसाइल अटैक सऊदी अरब की तरफ किया गया है। इससे पहले भी दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको पर भी 14 सितंबर को ड्रोन से हमला हुआ था जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. और अब इस हमले के बाद तनाव और बढ़ गया है.

कमलनाथ सरकार के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया

-Mradul tripathi

 

Share.