Coronavirus के कारण फंसे जापानी जहाज में हिन्दुस्तानी ने गाया गाना, वीडियो हुआ वायरल

0

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सारी दुनिया दहशत में है। चाइना के वुहाना शहर (City Wuhan) से शुरू हुआ ये वायरस देखते-देखते पूरी दुनिया में फ़ैल गया। (Arijit Singh Song On Japanese Ship) फिलीपींस, थाईलैंड (Thailand) , अमरीका (America) , हांगकांग (Hong Kong) जैसे 25 देशों में अपना ज़हर फैला चुका है। अकेले चाइना में 75 हज़ार लोग इस कोरोना वायरस (Coronavirus) के शिकार हो चुके हैं। चाइना सरकार द्वारा ज़ारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वाले लोगो की संख्या 2000 को पार कर चुकी हैं वैसे एक न्यूज़ एजेंसी का ये दावा था कि चाइना सरकार द्वारा कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित होने वाले और इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या हज़ारों – लाखों में है जबकि चाइना सरकार जो आंकड़े दिखा रही है वो बेहद कम है। एक तरह से उस न्यूज़ एजेंसी (Arijit Singh Song On Japanese Ship) ने चाइना सरकार पर कोरोना वाइरस का शिकार होने वाले लोगों का झूठा आकड़ा दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का आरोप लगाया हैं। उसका ये आरोप था कि जिस देश में फैले वायरस के कारण हज़ारों किमी. दूर दूसरे देशों में मौत हो रही है क्या उस चाइना में केवल कुछ लोग ही इस भयानक रोग का शिकार हुए होंगे। पूरी दुनिया एक तरह से कोरोना वायरस (Coronavirus) की कैद में आ गई है। खौफ भी ऐसा के दूसरे देशों ने चाइना (Coronavirus Of China)  में अपने प्लेन भेजना बंद कर दिए हैं, जल मार्ग से जाने वाले जहाज भी चाइना के तटों पर नहीं जा रहे हैं। इतना ही नहीं जापान के तट पर एक जहाज जिसका नाम डायमंड प्रिंसेस (Diamond Princess) है योकोहामा बंदरगाह पर खड़ा है और उसमे मौजूद 3711 लोगों को ज़हाज़ से बाहर नहीं आने दिया जा रहा है। अब आपके मन में ये सवाल होगा कि ऐसा क्यों? तो ऐसा इसलिए क्योंकि ये ज़हाज़ चाइना गया था और जब पता चला उसमे मौजूद मुसाफिरों मे से एक को कोरोना वायरस (Coronavirus) है तथा और भी लोगों को हो सकता है क्योकि उनमे कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण मिले हैं तो इस ज़हाज़ (Arijit Singh Song On Japanese Ship)  को चाइना से वापस जापान बुला लिया गया और योकोहामा के बंदरगाह पर खड़ा कर दिया गया। जब सभी मरीज़ो की जांच की गई तो पता चला की इनमे से 137 लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण पाया गया है जिनका इलाज़ उसी ज़हाज़ में चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा। आपको बता दें ज़हाज़ पर सवार इन 3711 लोगों में 138 भारतीय भी हैं जिनमे 132 यात्री और 6 क्रू मेंबर के सदस्य हैं। सभी के मन में एक डर है कि कब तक हम यहां कैद रहेंगे ? कब इस ज़हाज़ से आज़ादी मिलेगी और कब वो लोग अपने घर, अपने वतन जा सकेंगे।

Coronavirus से दुनिया में मचा हाहाकार, 74 हज़ार हुए शिकार

जहाज (Arijit Singh Song On Japanese Ship)  में मौजूद इन्हीं क्रू मेंबर्स में से एक सदस्य हैं पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बिनय कुमार सरकार (Binay Kumar Sarkar) जो ना केवल वहां मौजूद मुसाफिरों की सेवा कर रहे हैं बल्कि ज़हाज़ के अंदर क्या हो रहा हैं, कैसा माहौल है इसकी जानकारियां भी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। इतना ही नहीं ज़हाज़ के अंदर मौजूद वो लोग जो घबराए हुए हैं, दहशत में है कि इस ज़हाज़ में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचकर क्या वो जिंदा अपने घर जा सकेंगे? ऐसे हताश, निराश लोगों को बिनय कुमार अपने गीतों के माध्यम से प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहे है। बिनय कुमार हिन्दुस्तानी गायक अरिजीत सिंह (Arijit Singh Song On Japanese Ship) के दीवाने हैं और अरिजीत का एक गीत उन्होंने गाते हुए अपने अकाउंट से शेयर किया है। वो गुनगुना रहे हैं ’चल घर चलें मेरे हमदम टेंशन लेने का नहीं, सब हम घर जाएंगे। सब 138 इंडियन सब हम घर जाएंगे, लेकिन थोड़ा तो खुश होना ही चाहिए। खुश होने होने के लिए एंटरटेनमेंट चाहिए। थैंक यू स्पैशल अरिजीत सिंह को..

बड़ी खबर – चीन से लौटे भारतीयों को नहीं हैं Coronavirus

Kuch Entertainment kar rahe hai sab dost milke…. Feeling better….

Binay Kumar Sarkar द्वारा इस दिन पोस्ट की गई रविवार, 16 फ़रवरी 2020

इस वीडियो (Coronavirus Viral Video) को जो भी देख रहा है वो ना केवल बिनय कुमार (Arijit Singh Song On Japanese Ship) के बुलंद हौसलों की तारीफ कर रहा है बल्कि ये दुआ भी कर रहा है की ना केवल बिनय कुमार या 138 हिन्दुस्तानी, बल्कि जितने भी लोग उस ज़हाज़ में फसे हैं वे सभी सकुशल अपने घर पहुंच जाए। वैसे आपको बता दें कि डायमंड प्रिंसेस शिप  (Diamond Princess Ship)पर संक्रमित 2 यात्रियों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। अब तक 7 भारतीय भी संक्रमित हो चुके हैं जिन्हे चिकित्सकों द्वारा गहन चिकित्सा में रखा गया है। वैसे भारत सरकार द्वारा लगातार जापान सरकार से भारतीयों के संबंध में संपर्क किया जा रहा है और कोशिश की जा रही है उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने की।

WHO ने Coronavirus को दिया नया नाम Covid-19

Vishvambhar Nath Tiwari

Share.