website counter widget

कश्मीर पर पाकिस्तान जितना नीचे गिरेगा, उतना बढ़ेगा भारत का कद: अकबरुद्दीन

0

जम्मू कश्मीर में जब से धारा 370 हटाई गई है। तब से इस मुद्दे पर कुछ न कुछ बयान आता ही रहता है चाहे वह बौखलाए पाकिस्तान(Pakistan) का हो या भारत का हो भारत से कूटनीतिक शिकस्त मिलने के बाद पकिस्तान ने दुनिया भर में गुहार लगाईं थी लेकिन किसी देश ने उसका साथ नहीं दिया अब अलग-थलग पड़े पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर का मुद्दा उठाने वाले हैं. इस बीच संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin) ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. अकबरुद्दीन ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान जितना नीचे गिरेगा, भारत का कद उतना ही बढ़ेगा. वह ठोकरें खाते हैं, भारत ऊंची उड़ान भरता है.

पुलिस कांस्टेबल ने नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की बहुपक्षीय और द्विपक्षीय व्यस्तताओं और बैठकों के ढेर सारे उदाहरण इस बात को रेखांकित करते हैं कि भारत कितना ऊंचा होगा. अकबरुद्दीन ने कहा कि वह क्या चाहते हैं, उनकी मर्जी है. हमने पहले मेनस्ट्रीम टेररिज्म देखा है. अब वह मेनस्ट्रीम हेट स्पीच दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि यदि वह यही चाहते हैं, तो ऐसा कर सकते हैं. प्वाइजन पेन लंबे समय तक काम नहीं करता है.

Nirmala Sitharaman Press Conference : निर्मला सीतारमण ने की बड़ी घोषणाएँ

गौर करने वाली बात यह है कि अकबरुद्दीन का यह बयान उसी दिन आया है, जिस दिन पाकिस्तान यूएनएचआरसी में अपनी किरकिरी करा चुका है. इमरान खान के संबोधन के दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का भी कार्यक्रम है. बौखलाए हुए इमरान खान का कहना है, कि वो इस मुद्दे को लगातार उठाते रहेंगे और अब संयुक्त राष्ट्र महासभा की आम बैठक में पाकिस्तान ने कश्मीर मसले को उठाने का निर्णय लिया है. इन बीच अमेरिका में भारत के राजदूत एचवी श्रृंगला ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस बात से परेशान नहीं हैं कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया है बल्कि वो इस बात से परेशान हैं कि कश्मीर में किस तरह से हालात सामान्य हो रहे हैं. और वह शांति है क्या सच में कश्मीरी भारतीयों के हो गए वो मेरे बयानों से भड़क क्यों नहीं रहे उन्हें सिर्फ इस बात से तकलीफ है।

SIT Arrested Swami Chinmayananda : रेप के आरोप मे भाजपा का स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.