website counter widget

Sri Lankan Navy Apprehend : अब भारत और श्रीलंका के बीच युद्ध!

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan War) के बीच युद्ध जैसी स्थिति बन गई है। अब ऐसा ही भारत और श्रीलंका के बीच भी होने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि श्रीलंका भारत से युद्ध (Sri Lankan Navy Apprehend 4 Indian Fishermen) करना चाहता है। श्रीलंका (SriLanka) ने भारत के कई मछुआरों को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले भी श्रीलंका ने कई मछुआरों को गिरफ्तार किया था। पहले श्रीलंका ने रामेश्वरम से मछुआरे 500 से अधिक नौकाओं में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे और नेदुंतीवू के नजदीक मछली पकड़ रहे थे, उन्हें पकड़ा था।

Rajiv Gandhi 75th Birth Anniversary Whatsapp Status : राजीव गांधी के जीवन से जुड़ी खास बातें

भारत से युद्ध करना चाहता है श्रीलंका?

श्रीलंकाई नौसेना (Sri Lankan Navy Apprehend 4 Indian Fishermen) ने मंगलवार को डेल्फ्ट द्वीप के पास पुदुकोट्टई जिले के कोट्टिपट्टिनम से चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उनसे पूछताछ कि जा रही है। एक हफ्ते पहले काछाथिबू द्वीप के पास रामेश्वरम और उसके आस-पास के इलाकों के चार मछुआरे मछली पकड़ रहे थे। कुछ समय पहले और कई साल पहले भारत की ओर से श्रीलंका को सौंपे गए काछाथिबू द्वीप के पास जब रामेश्वरम और उसके आस-पास के इलाकों के मछुआरे मछली पकड़ रहे थे तभी श्रीलंकाई नौसेना ने गश्त के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।श्रीलंका का ऐसा करना माना जा रहा है कि कहीं वो भी पाकिस्तान के जैसे भारत से युद्ध तो नहीं करना चाह रहा है।

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार

ऐसा अक्सर होता है जब मछुआरे गलती से सीमा पार कर जाते हैं और उन्हें श्रीलंका में गिरफ्तार कर लिया जाता है। इसके पहले श्रीलंकाई नौसेना ने 27 जुलाई को अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले 27 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोग गुजरात के तटीय इलाके दांडी स्थित एक गांव के थे।

कराची से आए दूल्हे का छलका दर्द, कहा भारत में रहना चाहते हैं

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.