Video : युद्ध को तैयार पाकिस्तान, किया मिसाइल परीक्षण

0

आर्टिकल 370 को हटाने (Article 370 removed from Jammu Kashmir) वाले भारत के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने हाल ही में मिसाइल टेस्ट करके इस बार की ओर संकेत दे दिया है कि वह युद्ध को तैयार है। पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए इस मिसाइल परीक्षण के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने सेना को बधाई भी दे दी। वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने भी सेना को बधाई दी।  पाकिस्तान ने बैलेस्टिक गजनावी मिसाइल (Ballistic Ghaznavi Missile)  का टेस्ट किया।

केंद्रीय मंत्री ने उड़ाया अपनी ही पार्टी का मज़ाक

पाकिस्तानी पीएम को कठपुतली के जैसे नचाती है पाक सेना

सतह से सतह पर 290 से 320 किलोमीटर तक की दूरी तक मार करने में सक्षम गजनवी मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में सक्षम है। इसके परीक्षण के लिए ही पाकिस्तान ने अपना कराची एयरस्पेस बंद कर दिया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि इस्लामाबाद भारत और पाक के बीच युद्ध का माहौल बनाकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान जम्मू और कश्मीर पर केंद्रित करना चाहता है, इसलिए ये परीक्षण किया गया। भारतीय राजनयिकों ने इससे पहले जानकारी दी थी कि कॉन्फिडेंस बिल्डिंग मेजर के प्रस्तावों के तहत पाकिस्तान की ओर से भारत को तीन दिन पहले 26 अगस्त को ही इस परीक्षण की जानकारी दी गई।

भारत-पाक युद्ध का ऐलान, इस दिन से होगी जंग!

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण ने 28 अगस्त को चार दिन (28 से 31 अगस्त) के लिए तीन वायु मार्ग बंद करने की घोषणा कर दी थी। पाकिस्तान के इस कारनामे के बाद रक्षामंत्री राजनाथसिंह ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के पास कब था ? पाकिस्तान तो भारत से ही निकलकर बना है। पाकिस्तान के वजूद का सम्मान करते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच समझौते के अनुसार किसी भी परीक्षण की सूचना कम से कम तीन दिन पूर्व देनी होती है। पाकिस्तान की ओर से इसकी सूचना पहले ही भारत को दी जा चुकी है।

Share.