पुलिस की यूनिफार्म में लगेगा कैमरा, उनके व्यवहार पर रहेगी नजर

0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान और प्रद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Minister Fawad Hussain Chaudhary ) अक्सर अपने अजीबो गरीब बयानों के लिए जाने जाते है. और इन्ही बयानों के कारण सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी होते रहते है. मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) कश्मीर से लेकर चंद्रयान और फिर सेटेलाइट से इंटरनेट, हर मुद्दे पर वो अपनी राय रखते हैं. लेकिन हर बार वो अपनी बेतुकी बातों के चलते लोगों के निशाने पर आ जाते हैं. लेकिन इस बार इमरान खान (Imran Khan) के इस मंत्री के एक ऐसा आइडिया दिया है की उन्हें ट्रोल करने की वजाय हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

Australia vs Pakistan 2nd T20I : दूसरा टी-20 कब कहां देखें मुकाबला

आपको बता दें की पाकिस्तान में इस्लामाबाद (Islamabad) पुलिस जल्द ही अपनी यूनीफॉर्म पर एक खास तरह का कैमरा लगाने जा रही है. इस कैमरे से एनकाउंटर से लेकर प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस के व्यवहार को कैमरे में कैद किया जा सकेगा. ये आइडिया किसी और का नहीं बल्कि फवाद चौधरी का ही था. उन्होंने ही कुछ महीने पहले पुलिस की यूनिफॉर्म में कैमरे लगाने का आदेश दिया था. (Minister Fawad Hussain Chaudhary)

Pakistan ODI Squad : वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित…


जानकारी के अनुसार फवाद चौधरी (Minister Fawad Hussain Chaudhary) का कहना है कि वीडियो कैमरे लगने से पुलिस के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ेगा. साथ ही पुलिस के काम में पारदर्शिता भी आएगी. उनका मानना है कि टेक्‍नोलॉजी के इस्तेमाल से लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. खासकर कर इससे भ्रष्टाचार रोकने में भी मदद मिलेगी. कई बार ट्रैफिक चौराहे पर पुलिस रिश्वत मांगती दिखती है.अभी फिलहाल 20 कैमरे लगाए जाएंगे. बाद में इसे सभी पुलिसवालों को दे दिया जाएगा. इस तरह के कैमरे पिछले दिनों हॉन्ग कॉन्ग में प्रदर्शन के दौरान लगाए गए थे.

India vs Pakistan U19 Asia Cup 2019 : अर्जुन आज़ाद के शतक से भारत विशाल स्कोर की तरफ बढ़ा

 

-Mradul tripathi

Share.