अलकायदा के वारिस लादेन की मौत

0

अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी (American intelligence agency) के अधिकारियों ने दावा किया है कि आतंकी संगठन अलकायदा के चीफ रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत (Osama Bin Ladens Son Dead)  हो गई है। लादेन पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा गया था। हालांकि हमज़ा की मौत कब और कहाँ हुई है इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है, बस यही कहा जा रहा है कि हमजा मारा गया है।

बच्चे के मुंह में 526 दांत, डॉक्टर भी हैरान

अमेरिका का दावा मारा गया लादेन का बेटा (Osama Bin Ladens Son Dead)

अमेरिका की खुफिया एजेंसी (Osama Bin Ladens Son Dead) ने ही इसी साल मार्च महीने में हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर पुरस्‍कार देने की घोषणा की थी। उस समय अमेरिका की ओर से कहा गया था कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसीलिए उसके खिलाफ इनाम का ऐलान किया गया था।

आज़म खान ने की चोरी! हिरासत में बेटा

इस मामले पर न्यूयॉर्क टाइम्स ने दो अमेरिकी अधिकारियों के बयानों के बारे में कहा कि उनके पास इस बात की पक्की खबर थी कि पिछले दो साल से चलाए जा रहे एक ऑपरेशन में जिसमें अमेरिका भी शामिल था, में हमजा मारा गया है। रिपोटर्स ने जब ओवल ऑफिस में हमजा के मारे जाने पर सवाल किया, तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ना तो इनकार किया और ना ही एनबीसी की रिपोर्ट को गलत ठहराया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा, “मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।”

जिहाद के क्राउन प्रिंस का अंत

उन्नाव रेप : प्रोटेस्ट में हंसी जया बच्चन, लोगों ने लगाईं क्लास

हमजा बिन लादेन जिहाद  क्राउन प्रिंस के नाम से कुख्यात था। उसे पिछले कई सालों से अमेरिका खोज रही थी। कई बार उसके बारे में कभी पाकिस्तान, अफगानिस्तान तो ईरान में छिपे होने की बात कही जाती थी, लेकिन जब तक उन ठिकानों पर पहुँचते उससे पहले ही वो भाग जाता था। हमजा, ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरिया सबार का बेटा है। 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी नेवी सील के उस अभियान में वह बच निकला था। इसी अभियान में उसके पिता ओसामा बिन लादेन की मांउट हो गई थी। कहा जाता है कि इसी हमले का बदला लेने के लिए वह कोई बड़ी साजिश रच रहा था।

Share.